प्रदेश में खनन माफिया बेखौफ, पटवारी पर ट्रैक्टर चढ़ाकर जान से मारने की कोशिश

मंडला

सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद मध्यप्रदेश में रेत माफिया का आंतक खत्म होने का नाम नही ले रहा है। प्रदेश के मंडला जिले में अवैध खनन कर रेत से भरे टैक्टर द्वारा पटवारी को मारने की कोशिश की गई ।पटवारी ने इस मामले में थाने में रिपोर्ट दर्ज की है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।वहीं पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष ने पुलिस और जिला प्रशासन पर रेत माफियाओं की तरफदारी करने के आरोप लगाए हैं।इस घटना के बाद प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है, जिसके बाद प्रशासन पर नर्मदा नदी में रेत के अवैध उत्खनन में पूरी तरह रोक लगाने की बात पर सवाल उठने लगे है। 

जानकारी के अनुसार, बुधवार को जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनिया पटपरा गांव में पटवारी श्यामलाल अपनी बाइक से सरकारी काम के लिए जा रहा था, तभी उसे जानकारी लगी कि नर्मदा नदी से रेत चोरी अवैध खनन करके एक टैक्टर  इधर ही आ रहा है । उसने बाइक वही रोकी और ट्रैक्टर को रोकने की कोशिश की, तो ट्रैक्टर चालक ने बाइक को टक्कर मार दी  और ट्रैक्टर वही छोड़कर मौके से फरार हो गया। पटवारी ने थाने में जाकर इसकी शिकायत की नर्मदा नदी में रेत माफिया गिरोह बना बनाकर आए दिन  अवैध उत्खनन कर रहे हैं।वही उसने चालक पर ट्रैक्टर चढ़ाकर जान से मारने का आरोप भी लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी है।

इसके साथ ही पटवारी संघ ने भी पटवारी श्यामलाल को समर्थन दिया है और  जिलाध्यक्ष ने पुलिस और जिला प्रशासन पर रेत माफियाओं की तरफदारी करने के आरोप लगाए हैं।