PM ने जितने पैसे नीरव मोदी को दिए उतने में MP के किसानों का 2 बार माफ हो जाता कर्ज

मंदसौर। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर गोलीकांड में मारे गए किसानों को श्रद्धांजलि देने पिपलियामंडी पहुंचे। यहां उन्होंने मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक साल पहले प्रदेश की सरकार ने किसानों पर आक्रमण किया, किसानों पर गोली चलाई, किसानों को मारा। एक साल बाद भी जाँच आयोग की रिपोर्ट नहीं आई है। शहीद किसानों के परिवार न्याय का इंतज़ार कर रहे हैं। अपने परिजनों को खोने का दर्द मैं जानता हूँ।  पूरे देश में आज किसान अपना हक मांग रहा है, आत्महत्या कर रहा है।

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी ने आरएसएस की पढ़ाई कर रखी है, लेकिन हमारी पढ़ाई प्यार की है। सरकार ने मेहुल चौकसी और नीरव मोदी को 30 हजार करोड़ रुपए दिए। इतने पैसे में मप्र के किसानों का दो बार कर्जा माफ किया जा सकता है। ।पूरे देश के युवाओं ने मोदी सरकार पर भरोसा किया ।देश के युवा आज बेहद दुखी है। पूरे हिन्दुस्तान के बाजार को मेड इन चायना के प्रोडक्ट से भर दिया है। हमारे सामने दो लक्ष्‍य हैं, हिन्दुस्तान के किसानों की रक्षा और युवाओं को रोजगार। 

उन्होंने कहा कि जब किसान बोलता है कि हमें सही दाम चाहिए, हमारा कर्जा माफ कीजिए तो पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हमारे पास आपके लिए समय नहीं है। मोदी जी सूट-बूट वाले उद्योगपतियों को घंटो का वक्त देते है,लेकिन गरीबो-किसानो के लिए इनके पास वक्त नहीं।  मोदी जी ने किसानों को धोखा दिया ।।

एक ही बार नरेंद्र मोदी के ऑफिस गया, किसानो की बात करने के लिए। लेकिन मोदी जी के पास समय नही है। यूपीए की सरकार ने देशभर के किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया था। जिस दिन मप्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, उसके बाद आप दस दिन गिनना और इसके अंदर आपको न्याय मिलेगा। हिंदुस्तान के किसानों ने इस देश को खड़ा किया है। अगर हम किसानों की रक्षा नहीं कर सकते हैं तो हमारी सरकारों का कोई मतलब नहीं।UPA सरकार ने समर्थन मूल्य का ध्यान रखा।  गरीब किसान की सरकार में सुनने वाला कोई नही है। पिछले साल में हजारों किसानों ने आत्महत्या की, किसी उद्योगपति ने नही की ।देश में किसान आत्महत्या करने को मजबूर है।राहुल ने कहा कि हम किसी से झूठ नहीं बोलेंगे और पहला झूठ उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक में किसानों का कर्जा माफ किया जो कि अभी नहीं हुआ है।


"To get the latest news update download the app"