कांग्रेस की सरकार बनी तो लागू करेंगे 'ट्राइबल बिल' : राहुल गांधी

मुरैना।

चौदह साल से वनवास भोग रही कांग्रेस सत्ता में आने को आतूर है। सत्ता पाने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता लगातार अपने निगाहें मप्र पर लगाए हुए है।पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी खुद मोर्चा संभाले हुए है और दौरे पर दौरे किए जा रहे है।  इसी कड़ी में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मुरैना पहुंचे और एकता परिषद के सत्याग्रह में सभा को संबोधित किया । इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस सरकार बनी तो हम ट्राइबल बिल लाएंगे। वहीं उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा।इस दौरान राहुल गांधी के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेता शामिल थे।बता दे कि इसके पहले राहुल ने सत्ता में आने पर दस दिनों में किसानों का कर्जा माफ करने की बात कही थी।

सभा के संबोधन में राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोपों की झड़ी लगा दी है। राहुल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि हम जमीन अधिग्रहण बिल लाए थे और बीजेपी सरकार इसे खत्म करना चाहती है और किसानों और गरीबों की जमीन उद्योगपतियों को देना चाह रही है। हिंदुस्तान में कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि हर शख्स को अधिकार देकर रहेंगे।  राजनीति को देखे तो यही लड़ाई चल रही। कुछ लोग कहते हैं कि सारा का सारा फायदा कुछ लोगों को मिला। देश के 10 - 15 उद्योगपतियों को जमीन मिल जाती है, लेकिन भूमिहीनों को नहीं नहीं मिलती। हम जनता के अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं। उद्योगपतियों को जादू से हजारों एकड़ जमीन मिल जाती है, लेकिन उन भूमिहिनों का क्या। 

राहुल ने कहा कि हम बिल लाए कि किसान की जमीन ऐसे नहीं छिनी जा सकती है। मार्केट रेट से 4 गुना ज्यादा दिया जाएगा। अधिग्रहण में सभी ने समर्थन किया. किसान गरीब को जमीन का अधिकार मिलना चाहिए। किसानों के अधिकार को बीजेपी के लोग संसद में रद्द करने की कोशिश कर रहे थे। कांग्रेस पार्टी के पास लोकसभा में ज्यादा एमपी नहीं है। हर एक शख्स आपके लिए लड़ा ।