दिग्विजय की नर्मदा परिक्रमा का समापन कार्यक्रम शुरु, कई संत और दिग्गज नेता हुए शामिल

नरसिंहपुर। 

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के महासचिव की नर्मदा परिक्रमा यात्रा का समापन आज सोमवार को जिले के बरमान घाट पर किया जा रहा है। दिग्विजय ने मां नर्मदा की आरती कर इसकी शुरुआत की। समापन कार्यक्रम में कई कांग्रेसी नेता पहुंचे है औऱ बाकियों के आने का सिलसिला जारी है।अभी तक नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के अलावा कांग्रेस के विधायकगण पहुंच चुके है।वही कमलनाथ थोड़ी देर मे पहुंचने वाले है। इस कार्यक्रम में लगभग एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।समापन कार्यक्रम में जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंदजी और आध्यात्मिक संत देवप्रभाकर शास्‍त्री 'दद्दाजी' भी शामिल होने वाले है, वही  धार्मिक विधि-विधान से पूजा अर्चना कर यात्रा का समापन कराएंगे। 

दरअसल,  दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा दशहरा के दिन 30 सितंबर 2017 को शुरु हुई थी। करीब 3325 किलोमीटर की नर्मदा परिक्रमा में दिग्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह के अलावा कांग्रेस के पूर्व सांसद द्वय रामेश्वर नीखरा व नारायण सिंह आमलावे पूरी यात्रा में उनके साथ रहे।रोजाना 25 किलोमीटर चलकर वे मध्यप्रदेश के 120 विधानसभा क्षेत्रों में गए। नर्मदा परिक्रमा के क्रम में वे गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ भी गए। नर्मदा परिक्रमा पूरी होने पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने उन्हें पत्र भेजकर बधाई दी है।रविवार को वे नरसिंहपुर जिले के बरमान खुर्द स्थित अर्जुनकुंड पर पहुंचे थे। छह महीने राजनीति से दूर रहने के बाद दिग्विजय सिंह के मैदान में आने से कांग्रेस में सरगर्मी बढ़ गई है। जहां भाजपा में भी दिग्विजय की परिक्रमा समाप्त होने के कारण हलचल दिखाई दे रही है।वही भाजपा में इस यात्रा को लेकर घबराहट शुरु हो गई है। 

आपको बता दे कि यात्रा के समाप्त होते ही दिग्विजय सिंह ने एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि वे मुख्यमंत्री नही बनेंगें लेकिन पार्टी को फेविकोल की तरह जोड़े रखेंगें।वही नेता प्रतिपक्ष ने मीडिया ने चर्चा के दौरान बताया था कि दिग्विजय समापन के बाद नर्मदा का बड़ा घोटाला उजागर करेंगें।