मंदिर पर गिरी बिजली, बची जान, भगवान का चमत्कार मान रहे लोग

नरसिंहपुर।

प्रदेशभर में कुदरत का कहर बरप रहा है। प्रदेश के आधे से ज्यादा जिले ओलावृष्टि की चपेट में आ गए है। बारिश के कारण तेज हवाओं ने ठिठुरन भी बढ़ा दी है। बिजलियों के गड़गड़ाहट सुनाई देने लगी है। तेज बारिश और बिजली का असर प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में भी देखने को मिला, जहां बिजली गिरने से 500 साल पुराने ऐतिहासिक राम जानकी मंदिर का शिखर पर क्षतिग्रस्त हो गया। घटना  नयाखेड़ा(गरगटा) की बताई जा रही है।घटना के बाद मंदिर के अंदर मौजूद लोग घबरा गए और इधर-उधर भागने लगे।

जानकारी के अनुसार, जिलेभर में सोमवार की तरह मंगलवार को भी तेज हवाओं और बारिश का दौर जारी रहा। मंगलवार को जब लोग मंदिर में दर्शन करने पहुंचे तभी अचानक बिजली कड़की और सीधे जाकर 500 साल पुराने ऐतिहासिक राम जानकी मंदिर के शिखर पर जा गिरी, जिससे शिखर क्षतिग्रस्त हो गया।जिस समय यह हादसा हुआ, बारिश के चलते कुछ लोग वहां अंदर ही मौजूद थे।लेकिन उन्हें किसी भी प्रकार की हानि नहीं हुई, वे सभी सुरक्षित है।लोग इसे भगवान का चमत्कार मान रहे है, क्योकि तेज बिजली गिरनी के बावजूद मंदिर के अंदर लोगों में से किसी को कोई हानि नही हुई, बस शिखर टूट गया।

वही दूसरी घटना सगौरिया डुगरिया तिराहे पर स्थित हनुमान मंदिर पर हुई, यहां भी बिजली गिरने की गुंबद क्षतिग्रस्त हो गया।हालांकि घटना देर रात हुई, तब मंदिर में कोई मौजूद नही था।

बता दे कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।वहीं शहडोल, होशंगाबाद, सागर, भोपाल, रीवा व जबलपुर संभागों में भारी ओला वृष्टि की चेतावनी जारी की गई है।