गैस गोदाम में आग के बाद हुआ सीरियल ब्लास्ट, आसमान में उड़ने लगे सिलेंडर, मची अफरा-तफरी

पटना।

बिहार के पटना में आज सुबह भीषण हादसा हो गया।यहां सुबह अचानक गैस सिलेंडरों के एक गोदाम में भीषण आग लग गई।आग लगने से सिलेंडर गोदाम में एक के बाद एक धमाके होने लगे जिससे पूरा इलाका थर्रा गया। हादसा इतना भयावह था कि सिलेंडर हवा में उड़ने लगे थे।घटना माल सलामी थाना क्षेत्र के चेकपोस्ट के पास हुई है। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की एक दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची है ।घटना की खबर मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने में सफल हुए।आगजनी में लाखों रुपये की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है।

जानकारी के अनुसार, आज सुबह शनिवार को गैस सिलेंडरों के एक गोदाम में अचानक आग लग गई। अाग इतनी भीषण थी कि एक के बाद एक कई सिलेंडर बम की फट गए। घटना के समय एक-एक कर कई सिलिंडर ब्लास्ट होकर आसमान में उड़ने लगे जिससे इलाके में दहशत फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और साथ में एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची।बताया जा रहा है कि गैस सिलेंडर के जिस गोदाम में आग लगी है उसके आसपास आबादी भी है। ऐसे में एहतियात के तौर पर बिजली सप्‍लाइ बंद कर दी गई है और पुलिस गैस गोदाम की ओर किसी को जाने नहीं दे रही है।

बताया जा रहा है। धमाके की आवाज 4-5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दे रही थी। हादसे वाली जगह के आसपास मौजूद घरों के सीसे टूट गए। इस दौरान एक ट्रक भी जल गया। सिलेंडर के टुकड़े 200-400 मीटर दूर तक जा गिरे। गैस गोदाम के पास में एक केमिकल फैक्ट्री का गोदाम है। धमाके के साथ 15 सिलेंडर उस गोदाम में भी जा गिरे, जिससे वहां भी आग लग गई। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है कि आग कैसे लगी और एक दम से विकराल रुप ले लिया।

"To get the latest news update download tha app"