Breaking News
प्रशासन बता रहा 'डेंगू' छुआछूत की बीमारी | किसकी होगी पूरी मुराद, आज महाकाल के दर पर सिंधिया-शिवराज | सड़क पर सियासत : कमलनाथ बोले- बुधनी से अच्छी छिंदवाड़ा की सड़कें, शिवराज जी एक बार जरुर आए | सुल्तानगढ़ वॉटरफॉल हादसा : मौत से संघर्ष के बाद भी कैसे हार गई 9 जिंदगियां, देखें वीडियो | शर्मसार : सागर में नाबालिग से गैंगरेप, बीते दिनों ही मिला था सबसे सुरक्षित शहर का तमगा | कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लिया विस चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प | केंद्रीय मंत्री की बहन को एसिड अटैक और मारने की धमकी | खाना खाने के बाद बिगड़ी तबियत, दो सगी बहनों की मौत, मां की हालत गंभीर | पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा की जन्मशताब्दी मनाएगी सरकार : शिवराज | अस्पताल के बच्चा वार्ड में लगी आग, मची अफरा-तफरी, 35 बच्चे थे भर्ती |

बेटियों की तरफ कोई आंख उठाए तो उसे ठोको-मारो, काेई पूछे तो बोलना शिवराज का आदेश है

नीमच

राज्य सरकार ने सभी वर्गों की बेटियों और महिलाओं की तरक्की तथा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं। महिलाओं से बदसलूकी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी। गुंडे-बदमाशों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने का अभियान चलाने के निर्देश दिये।दुष्कर्म करने वालों के लिए सरकार द्वारा फांसी देने का कानून बनाया गया है, इसका प्रस्ताव राष्ट्रपति जी को भेजा गया है। कानून बनते ही ऐसे लोगों को फांसी दी जाएगी। बेटियों को खूब पढाइए, आगे बढ़ाइए। नीमच में लिंगानुपात काफी अच्छा है, यहां 1 हजार पर 959 बेटियां पैदा हो रही हैं। प्रदेश में वन विभाग को छोड़कर सभी विभागों में 33 फीसदी तथा शिक्षा विभाग में 50 प्रतिशत पदों पर बेटियों की भर्ती की जाएगी।अगर कोई बेटियों की तरफ नजर उठाकर भी देखे तो उसे ठोको, मारो और पीटो। काेई पूछे तो बोलना शिवराजसिंह चौहान का आदेश है। महिलाएं किसी गुंडे को मारती है तो मुझे अच्छा लगता है। यह बात सीएम शिवराजसिंह चौहान ने नीमच में आयोजित अंत्योदय मेले के दौरान कही।

2022  तक बनाए जाएंगे पक्के मकान 

सीएम ने आगे कहा कि  प्रदेश में असंगठित श्रमिकों को पंजीबद्ध करने के लिये एक से 14 अप्रैल तक प्रदेश-व्यापी अभियान चलाया जायेगा। मुख्यमंत्री असंगठित श्रमिक कल्याण योजना में पंजीबद्ध सभी श्रमिकों को वर्ष 2022 तक पक्के मकान बनवा कर दिये जायेंगे। यहां 10 हजार 313 भू-अधिकार पट्टे, 1856 दखलरहित भू-अधिकार-पत्र तथा बंगला बगीचा के 200 रहवासियों को मालिकाना हक के पट्टे वितरित किये। इसमें 2.5 एकड़ से कम भूमि तथा जो आयकर दाता नहीं हो ऐसे श्रमिक पंजीयन करा सकेंगे।

समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचना जरुरी नही, मगर पंजीयन जरुरी

साथ ही सीएम चौहान ने कहा कि गरीब मजदूर के बच्चों की पहली से कॉलेज तक पढ़ाई के दौरान की फीस सरकार भरेगी। इलाज की सुविधा, परिवार में कमाने वाले मुखिया की मौत पर परिवार को 2 लाख रुपए, अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार रुपए सरकार देगी। 3200 रुपए क्विंटल रहेंगे लहुसन के भाव- भावांतर योजना में लहसुन 3200 रुपए प्रति क्विंटल में खरीदी की जाएगी। गेहूँ का समर्थन मूल्य 1735 रूपये प्रति क्विंटल तय किया गया है, 265 रूपये प्रति क्विंटल मध्यप्रदेश शासन की ओर से गेहूँ बेचने वाले सभी किसानों को दिए जाएंगे। इसके लिए समर्थन मूल्य पर गेहूँ बेचना जरूरी नहीं है, किन्तु पंजीयन कराना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जिन किसानों ने समर्थन मूल्य पर गेहूँ बेचा था, उनको भी 200 रूपये प्रति क्विंटल के मान से राशि प्रदाय की जाएगी। यह राशि 16 अप्रैल को किसानों के खातों में डाली जायेगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि चना, मसूर, सरसों की खरीदी 10 अप्रैल से 31 मई तक जारी रहेगी। चना, मसूर और सरसों बेचने वाले किसानों को भी समर्थन मूल्य के अलावा 100 रूपये प्रति क्विंटल की राशि अलग से प्रदान की जाएगी।

नीमच को मिली 212.72 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात 

मुख्यमंत्री चौहान ने अंत्योदय मेले में 212.72 करोड़ रुपये लागत के 18 विकास एवं निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने इस अवसर पर नीमच में सौभाग्य योजना के अंतर्गत गरीब परिवारों के शत-प्रतिशत घरों में नि:शुल्क बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराने की योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने नीमच पुलिस द्वारा चलाये जा रहे ज्योति अभियान की सराहना करते हुए चयनित नव-आरक्षकों को प्रमाण-पत्र वितरित किये।वही इस अवसर पर सफलता की कहानियों पर आधारित पुस्तक का विमोचन भी किया।

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...