हादसा : खाना बनाते समय लीक हुई गैस और अचानक लगी आग, दो महिलाएं जिंदा जली

नीमच।

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में एक घर में गैस सिलेंडर लीक होने से आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि उसमें दो महिलाओं की जिंदा जलने से मौत हो गई। घटना यादव मंडी इलाके की है।हादसे के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। बताया जा रहा है कि  दोनों महिलाएं एक कार्यक्रम के चलते यहां खाना बनाने के लिए आई थी।

जानकारी के अनुसार, यादव मंडी इलाके में रहने वाले यादव परिवार के यहां स्वर्गीय अमर सिंह यादव की स्मृति में एक कार्यक्रम का आयोजिन किया गया था। इसके लिए बाहर से कुछ महिलाओं को खाना बनाने के लिए बुलाया गया था। खाना बनाते समय  गैस सिलेंडर लीकेज होने लगा और अचानक आग लग गई। हादसे के वक्त कमरे में पांच लोग मौजूद थे, जिनमें से तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन आग की तेज लपटों के कारण दो महिलाएं बाहर ना निकल सकी और जिंदा जलने से उनकी मौत हो गई। घटना के बाद वहीं पुलिस और प्रशासन के भी आला अफसर मौके पर पहुंच गए। दोनों महिलाओं के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है।

दोनों महिलाएं जिनका नाम गीता बाई और माया बाई बताया जा रहा है, वे  जावरा और नागदा से खाना बनाने के लिए यहां पहुंची औऱ हादसा हो गया।अगर समय पर दमकल पहुंच जाती तो शायद ये हादसा ना होता और दोनों महिलाओं की जान बच जाती।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद ही सही खुलासा हो पाएगा।