IRCTC Dekho Apna Desh की खबरें

सावन के पवित्र महीने में 8 ज्योतिर्लिंग की यात्रा का सुनहरा अवसर, IRCTC का टूर प्लान यहाँ देखिये

IRCTC ने श्रावण मास में विश्व प्रसिद्द 12 ज्योतिर्लिंगों में से 8 ज्योतिर्लिंग के दर्शनों का स्पेशल टूर प्रोग्राम बनाया है, इस टूर में भक्त द्वारका में नागेश्वर ज्योतिर्लिंग,  वेरावल में सोमनाथ ज्योतिर्लिंग,  उज्जैन में महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग, नासिक में  त्र्यंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग,  औरंगाबाद  में घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग,  परभणी/ परली  में वैज्यनाथ ज्योतिर्लिंग और  मरकापुर श्रीशैलम  में मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे।

चार धाम यात्रा पर जाने का अच्छा अवसर, यहाँ देखें IRCTC का टूर शेड्यूल

रेलवे ने चार धाम यात्रा के लिए बोर्डिंग पॉइंट निज़ामुद्दीन, ग़ाज़ियाबाद, मेरठ शहर, मुज़फ्फरनगर रेलवे स्टेशनों को बने अहै जबकि डी बोर्डिंग पॉइंट राजकोट, पालनपुर जंक्शन, अजमेर, रेवाड़ी रेलवे स्टेशन को बनाया गया है।

धार्मिक यात्रा पर निकलने से पहले IRCTC के इस टूर पैकेज को देखिये, बन सकता है एक शानदार ऑप्शन

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन ने “भारत गौरव-पुण्य तीर्थ यात्रा” नाम से एक टूर एनाउंस किया है । इस टूर में उज्जैन, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, हरिद्वार, ऋषिकेश, काशी, सारनाथ, अयोध्या और प्रयागराज जैसे विश्व प्रसिद्द धार्मिक स्थलों पर जाने का मौका मिलेगा।

मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग के दर्शन, रामोजी फिल्म सिटी घूमने का मौका, एमपी के इंदौर से शुरू होगा IRCTC का स्पेशल टूर

आईआरसीटीसी ने जो जानकारी शेयर की है उसके मुताबिक मध्य प्रदेश के इंदौर एयरपोर्ट से इस टूर के लिए स्पेशल फ्लाईट 23 जुलाई 2023 को उड़ान भरेगी, यात्रियों को हवाई जहाज के कम्फर्ट क्लास में यात्रा कराई जाएगी, इसके लिए किराये की घोषणा भी कर दी गई है।

अंडमान नहीं देखा तो मायूस ना हों, IRCTC का ये टूर प्लान आपके लिए है एक शानदार ऑप्शन

इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन के इस टूर का नाम #WONDROUSANDAMAN है , ये एयर टूर 5 रात 6 दिन का है जो मुंबई से शुरू होगा , इसके लिए फ्लाईट 5 सितम्बर 2023 को मुंबई एयरपोर्ट से उड़ान भरेगी। 

IRCTC के इस टूर में शामिल होकर राजस्थान के शाही महलों को देखिये और शौर्य से भरे इतिहास को जानिए

इस टूर में पर्यटक अजमेर, उदयपुर, चित्तोड़गढ़, आबू रोड (माउन्ट आबू), जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर और जयपुर देख सकेंगे, इन शहरों के किलों की प्रसिद्धि दूर दूर तक है जिसे देखने दुनिया के अलग अलग देशों से पर्यटक  राजस्थान पहुँचते हैं।

IRCTC के साथ भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से कीजिये पुरी-काशी-अयोध्या का टूर, पढ़ें पूरा शेड्यूल

IRCTC ने इस टूर के लिए किराया तय किया है, यदि आप स्लीपर क्लास में यात्रा करना चाहते हैं तो आपको 15,075/- रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होगा, यदि 2 AC में यात्रा करना चाहते हैं तो 31,260/- रुपये प्रति व्यक्ति किराया देना होगा और यदि 3 AC में यात्रा करना चाहते हैं तो 23,875/- रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होंगे, ट्रेन में कुल 700 सीटें हैं , यदि आप इस टूर पर जाना चाहते हैं तो जल्दी से बुकिंग करा लीजिये।     

IRCTC के इस स्पेशल टूर में कीजिये दक्षिण भारत के प्रसिद्द मंदिरों के दर्शन, यहां देखें शेड्यूल

IRCTC ने भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के लिए साबरमती, नडियाड, आनंद, वड़ोदरा, सूरत, वापी, वसई रोड, कल्याण, पुणे और सोलापुर को बोर्डिंग और डी बोर्डिंग स्टेशन बनाया गया है, इस टूर में शामिल होने वाले यात्री इन स्टेशनों से अपनी यात्रा  शुरू कर सकते हैं और इन्हीं स्टेशनों पर समाप्त कर सकते हैं।

IRCTC : 25 मई को शुरू होगी गंगासागर यात्रा, EMI की भी सुविधा, LTC वाले भी उठा सकते हैं लाभ

गंगासागर यात्रा पर लेकर जा रही भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन में कुल 767 सीट ही हैं जिसमें कम्फर्ट क्लास (2 AC) की 49,  स्टैण्डर्ड क्लास (3 AC) की 70 और इकोनोमी क्लास (स्लीपर) की 648 सीटें हैं

IRCTC लेकर जा रहा दक्षिण भारत यात्रा पर, 23 मई को चलेगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन, टूर डिटेल यहाँ जानें

पूरा टूर भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन से कराया जायेगा जिसमें यात्रियों को स्लीपर (इकोनोमी क्लास) , 3 AC (कम्फर्ट क्लास) और 2 AC (डीलक्स क्लास ) में यात्रा कराई जाएगी, स्लीपर क्लास का किराया 17,490/- रुपये, 3 AC का किराया 30,390/- और 2 AC का किराया 36,090/- रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है।