Breaking News
केंद्रीय मंत्री की बहन को एसिड अटैक और मारने की धमकी | खाना खाने के बाद बिगड़ी तबियत, दो सगी बहनों की मौत, मां की हालत गंभीर | पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा की जन्मशताब्दी मनाएगी सरकार : शिवराज | अस्पताल के बच्चा वार्ड में लगी आग, मची अफरा-तफरी, 35 बच्चे थे भर्ती | खुशखबरी : मंत्री ने किसानों की मांग की पूरी, मोहनी सागर डेम से हरसी के लिए छुड़वाया पानी | पदोन्नति में आरक्षण : अब 22 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, सपाक्स रखेगा अपना पक्ष | MP : आकाशीय बिजली का कहर, मवेशी चराने गए 6 लोगों की मौत, 12 घायल | गंगा की गोद में समाए 'अटल', 'बेटी नमिता ने ऊं' के उच्चारण के साथ हरकी पैड़ी में विसर्जित की अस्थियां | 'मजनू' के सिर से उतारा इश्‍क का भूत, लड़की ने चप्पलों से पीटा, भीड़ ने काटे बाल | महाकाल मंदिर के बाहर खून-खराबा, युवक ने दंपत्ति पर किया चाकू से हमला, मचा हड़कंप |

दबंगों की गुंडागर्दी, पानी भरने से युवक को रोका, शिकायत करने पर सरियों से पीटा

पन्ना।

प्रदेश में गुंडो और बदमाशों पर तो सरकार सख्ती बरती हुए है, लेकिन दंबगों पर अब भी लगाम कसना बाकी है। प्रदेश में दंबगों की दंबगाई दिनों दिन बढ़ती जा रही है। दबंगों के हौसले इतने बुलंद है कि पुलिस भी उन पर कार्रवाई करने से बचती है। ताजा मामला मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से सामने आय़ा है। यहां एक ग्रामीण को दंबगों ने हैंडपंप से पानी भरने से इसलिए रोक दिया, क्योकि वह निचली जाति का था। औऱ जब उसने इसकी शिकायत पुलिस से की तो उन्होंने उसकी सरियों और लाठियों से जमकर पिटाई कर दी। गंभीर हालत में उसे अस्पताल भर्ती करवाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। घटना जिगदहा गांव के देवेन्द्र नगर थाना क्षेत्र की है।

 जानकारी के अनुसार, बुधवार को देवेन्द्र नगर थाना क्षेत्र के जिगदहा गांव के निवासी रामकिशोर कुशवाह पानी भरने के लिए हैंडपंप पर पहुंचा तो गांव के दबंगों वे उसे पानी भरने से रोक दिया। जब उसने कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि तुम छोटी जाति के हो , यहां से पानी नही भर सकते। रामकिशोर ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो उल्टा रंजिश के चलते दबंगों ने उसे लाठी और सरियों से पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया जिसकी इलाज के दौरान गुरूवार को मौत हो गई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही के आरोप लगाए है। परिजनों का कहना है कि पुलिस को इसकी जानकारी थी , लेकिन फिर भी उन्होंने दबंगों पर कोई कार्रवाई नही की। थाने में लिखित शिकायत के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गांव वालों का भी कहना है कि उनके द्वारा पहले भी पुलिस को कई बार दबंगों की शिकायत की जा चुकी है, लेकिन पुलिस उसे अनसुना कर कोई कार्रवाई नही करती। वही पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।  जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...