गेम खेलते समय हाथ में फटा मोबाइल, 3 बच्चे घायल, 1 की हालत गंभीर

रायसेन।

जिंदगी का अहम हिस्‍सा बन चुका मोबाइल जानलेवा भी हो सकता है। ऐसा ही एक मामला  मध्यप्रदेश के रायसेन जिले से सामने आया है।यहां मोबाइल में गेम खेलते वक्त उसकी बैटरी फट गई, जिसमें तीन बच्चे घायल हो गए।घायल बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। इसमें एक बच्चे की हालात गंभीर बताई जा रही है, जिसे भोपाल रैफर किया गया है।घटना उदयपुरा थाना क्षेत्र खाड़ोन की है। 

बताया जा रहा है कि बच्चे मोबाइल पर गेम खेल रहे थे, इसी दौरान अचानक उसमें धमाका हो गया और जिस बच्चे ने उसे हाथ में ले रखा था वह बुरी तरह घायल हो गया। इसके साथ ही उसके आस-पास बैठे दो बच्चों को भी चोट आई।बच्चों की चीख-पुकार के बाद परिजनों को घटना के बारे में पता चला।इसके बाद बच्चों की हालत देख परिजन इलाज के लिए आनन-फानन में उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां दो का इलाज किया जा रहा है, जब की एक बच्चे को हालत गंभीर होने पर भोपाल रैफर किया गया है।मोबाइल के बैटरी ब्लास्ट से हाथ की उंगलिया बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं तीनों बच्चों की उम्र 9 से 11 वर्ष की है।

आपको बता दे कि बाजार में अब इस तरह की बैटरी आ गई हैं जो काफी जल्दी गर्म हो जाती हैं। अधिकतर स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां आजकल इन्ही बैटरियों इस्तेमाल कर रही हैं। जिससे बैटरी फटने का डर रहता।वही बैटरी खराब होने के बाद पैंसे बचाने के चक्कर मे कुछ लोग सस्ती बैटरियों को खरीद कर फोन में लेते है। ऐसी सस्ती बैटरियों और दूसरे फोन के चार्जर को इस्तेमाल करने से भी बैटरी फटती हैं।