सरकार किसानों के लिए जल्द बनाएगी योजना : शिवराज

राजगढ़।

कांग्रेस ने राजगढ़ में डैम नही बनाया  लेकिन पीएम का सपना प्रदेश सरकार पूरा कर रही है। कांग्रेस सरकार में किसान के लिए कोई योजना नही आई लेकिन प्रदेश सरकार जल्द किसानों के लिए योजना बनाएगी। कांग्रेस के राज में किसान खाद के लिए तरसते थे। आज खाद की कहीं कोई कमी नहीं है।  प्रधानमंत्रीजी ने मप्र के लिए अपना खजाना खोल दिया है।प्रधानमंत्री मोदी आज राजगढ़ की तकदीर और तस्वीर बदलने आए हैं। आज जिस मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण हुआ है, उससे लाखों हेक्टेयर खेत सिंचित होगी।  यह बात आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ में मोहनपुरा डैम के लोकार्पण  के अवसर पर कही।

    सीएम शिवराज ने कहा कि  पीएम मोदी भारत के लिए वरदान है। आज यहां पीएम को देखने के लिए भीड़ उमड़ी है।3.50 लाख एकड़ का मोहनपुरा और पूरा क्षेत्र एक-एक इंच जमीन को सिंचित कर देंगे।  मप्र नया भारत बनाने में प्रधानमंत्री का सहयोग करेगा। बेटी बढ़ाओ-बेटी बचाओ भी प्रधानमंत्री का सपना है, इसमें भी पूरा योगदान देंगे। हम नया राजगढ़ बनाकर प्रधानमंत्रीजी के सपनों को साकार करेंगे।

सीएम ने कहा कि प्रदेश का किसान मेहनती है, इसे केवल पानी दे दो, ये अन्न के भण्डार भर देंगे। किसान भाइयों ने पंजाब, हरियाणा को भी गेहूं उत्पादन में पीछे छोड़ दिया।  सरकार ने किसानों को अलग-अलग योजनाओं में हजारों करोड़ रुपए की सहायता की। प्रधानमंत्री जी द्वारा शुरू की गई फसल बीमा योजना के तहत किसानों को 504 करोड़ रुपए मिलेगा। मध्यप्रदेश में सिंचाई का रकबा 7.50 लाख हेक्टेयर से बढ़कर अब 40 लाख हेक्टेयर हो चुका है। इसे हम "पर ड्राॅप मोर क्राॅप" के तहत 80 लाख हेक्टेयर कर देंगे।

बता दे कि यहा आज पीएम मोदी ने रिमोट कंट्रोल से मोहनपुरा में 3800 करोड़ की लागत से बने डैम का लोकार्पण किया और जनता का अभिवादन किया।  इस डैम का काम दिसंबर 2014 में शुरू हुआ था। इसमें 17 गेट हैं, जिससे करीब 1.35 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई होगी। मध्यप्रदेश का राजगढ़ सूखा प्रभावित क्षेत्र है जहां किसान सिंचाई के लिए सिर्फ बारिश के पानी पर निर्भर थे।