Breaking News
प्रशासन बता रहा 'डेंगू' छुआछूत की बीमारी | किसकी होगी पूरी मुराद, आज महाकाल के दर पर सिंधिया-शिवराज | सड़क पर सियासत : कमलनाथ बोले- बुधनी से अच्छी छिंदवाड़ा की सड़कें, शिवराज जी एक बार जरुर आए | सुल्तानगढ़ वॉटरफॉल हादसा : मौत से संघर्ष के बाद भी कैसे हार गई 9 जिंदगियां, देखें वीडियो | शर्मसार : सागर में नाबालिग से गैंगरेप, बीते दिनों ही मिला था सबसे सुरक्षित शहर का तमगा | कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लिया विस चुनाव में भाजपा को उखाड़ फेंकने का संकल्प | केंद्रीय मंत्री की बहन को एसिड अटैक और मारने की धमकी | खाना खाने के बाद बिगड़ी तबियत, दो सगी बहनों की मौत, मां की हालत गंभीर | पूर्व राष्ट्रपति शंकर दयाल शर्मा की जन्मशताब्दी मनाएगी सरकार : शिवराज | अस्पताल के बच्चा वार्ड में लगी आग, मची अफरा-तफरी, 35 बच्चे थे भर्ती |

पीएम के सपने को पूरा करने में जुटे भाजपा सांसद, खुद हाथों से साफ किया स्कूल का टॉयलेट

रीवा

देशभर में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को लेकर नेता से लेकर अभिनेता ने हाथ में झाड़ू थाम रखा है।हर कोई अपने नगर, जिले और शहर को स्वच्छ बनाने में लगा हुआ है। राज्यों की सरकारे भी इस अभियान को लेकर जागरुक है, और सफाई अभियान चलाए हुए है।लेकिन मप्र में सफाई अभियान को लेकर रीवा सांसद ने तो एक अलग ही काम किया है, जिसके बाद वे सुर्खियों में आ गए है। एक तरफ जहां भाजपा उनके इस कदम को सराहनीय बता रही है, वहीं सोशल मीडिया पर यूर्जस इसे एक राजनैतिक स्टंट बता रहे है। हालांकि मिश्रा इसके पहले भी स्वच्छता अभियान के तहत सड़कों पर सफाई करते रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने एक शौचालय साफ किया।  यह पहला मौका है जब किसी सांसद ने किसी शौचालय में पहुंचकर वहां टॉयलेट सीट को साफ किया हो।  

दरअसल, गुरुवार को सांसद मिश्रा स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत ग्राम पंचायत भुसुड़ी में जन सम्पर्क के दौरान वे प्राथमिक विद्यालय में पहुंचे। जहां उन्होंने बच्चों से चर्चा की ।बच्चों ने उन्हे बताया कि उनका शौचालय हर रोज साफ नहीं होता, वहां गंदगी रहती है। फिर क्या बच्चों के ये सुनते ही सांसद ने विद्यालय में बंद पड़े शौचालय की खुद ही हाथ से सफाई कर दी।बाद में इसका वीडियो भी मिश्रा ने अपने ट्वीटर पर शेयर किया है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने इस वीडियो को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टैग भी किया है।  साथ ही विद्यालय के शिक्षकों से कहा है कि शौचालय नियमित साफ कराएं और बच्चों को उसका उपयोग करने के लिए प्रेरित करें।

जनार्दन मिश्रा ने ट्वीट करके लिखा है कि रीवा जिले के स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत ग्राम पंचायत भुशुड़ी में जनसंपर्क के दौरान प्राथमिक विद्यालय में बंद पड़े शौचालय की सफाई की। इस ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, स्वच्छ भारत अभियान के टैग किया। 

मिश्रा के सोशल  मीडिया पर वीडियो अपलोड करते ही लोगों की प्रतिक्रियाएँ आने लगी ।यूजर्स ने इसे सांसद का पब्लिसिटी स्टंट बताया है।साथ ही कई यूजर्स ने तो उन्हें अपने यहां के स्कूल में भी सफाई करने की सलाह दी है, जिस पर सांसद ने रीट्वीट करते हुए नाम, पता भेजने को भी कहा है। फिलहाल सोशल मीडिया पर ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है।



  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...