किसानों की किस्मत बदलने में मील का पत्थर साबित होगी बीना परियोजना : गृहमंत्री

सागर। जिले में स्वीकृत बीना संयुक्त सिंचाई एवं बहुउद्देशीय वृहद परियोजना के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक तथा संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ,मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 2 जुलाई को खुरई में संयुक्त रूप से करेंगे|  भूमिपूजन कार्यक्रम की तैयारी को लेकर गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की| बैठक में बोलते हुए गृहमंत्री ने कहा बीना नदी परियोजना पिछले 42 वर्षों से लंबित थी उसे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिशा निर्देशन में मूर्त रूप दिया है। 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बीना नदी परियोजना का भूमिपूजन करने मुख्यमंत्री व केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार 2 जुलाई को खुरई पधार रहे हैं। बीना नदी परियोजना से खुरई बीना एवं सुरखी विधानसभा क्षेत्र की 90 हजार हेक्टयर भूमि सिंचित होगी। यह परियोजना लगभग चार हजार करोड़ की है जो सागर जिले के किसानों की किस्मत बदलने में मील का पत्थर साबित होगी। अब यह भूमि तीन फसली हो जाएगी। 

होटल दीपाली में आयोजित जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं की तैयारी बैठक में खुरई विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं प्रदेश के गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के किसानों की प्रगति और समृद्धि के लिए कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया। कांग्रेसजनों के पेट में दर्द हो रहा है कि, प्रदेश के किसानों को साल भर में शिवराज सरकार ने आठ बार आर्थिक कल्याण हेतु राशि क्यों दी। 

बैठक के प्रारंभ में जिला उपाध्यक्ष डॉ. सुखदेव मिश्र ने आयोजन के संबंध में जानकारी दी। संचालन प्रदेश कार्यसमिति सदस्य लक्ष्मण सिंह ने किया। आभार नगर निगम अध्यक्ष राजबहादुर सिंह ने किया। बैठक में पूर्व जिलाध्यक्ष जाहर सिंह, डॉ. सुशील तिवारी, पूर्व विधायक रतन सिंह, पूर्व मंडी अध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोकलपुर, तेजी सिंह, उमेश हरदया, नवीन भट्ट, अनुराग प्यासी, अशोक श्रीवास्तव, कृष्णवीर सिंह, इंदु चौधरी, हरनाम सिंह, राजकुमार सिंह धनोरा, लल्लू भाई बिलानी, लखन श्रीवास्तव, महाराज सिंह, अशोक मिश्रा, हरिओम केशरवानी, शेखर चौधरी, अरविंद तोमर सहित जिले भर के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

"To get the latest news update download tha app"