धारा 144 के बावजूद निकाल रहे थे जुलूस, पुलिस से झूमाझटकी, दर्जनों कांग्रेसी गिरफ्तार

सागर

पेट्रोल-डीजल के विरोध में कांग्रेसियों का बंद अब मध्यप्रदेश में भी हिंसक रुप लेता जा रहा है। उज्जैन में जहां कार्यकर्ताओं द्वारा पेट्रोल-पंप में तोड़फोड़ की गई है, वही सागर में विरोध कर रहे दर्जनों कांग्रेसियों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि यहां धारा 144  लागू है, बावजूद इसके कांग्रेसियों द्वारा जूलूस निकाल कर प्रदर्शन किया गया। हालांकि पुलिस ने कांग्रेसियों को समझाइश दी, लेकिन वे नही माने और उल्टा अधिकारियों से उलझ पड़े। इसी बीच दोनों के बीच झड़प हो गई और विवाद बढ़ने लगा। 

घटना तीन बत्ती इलाके की है। यहां बंद के विरोध में कांग्रेसी जुलूस निकाल रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर कांग्रेसियों को अलग-अलग होने को कहा, लेकिन वे नही माने।इसके बाद दोनों के बीच तीखी नोंक-झोंक हो गई और  पुलिस ने दर्जनों कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया। वहीं सागर में कुछ दुकानें खुली दिखीं तो कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने उन्हें भी जबरन बंद कराया। हालांकि कांग्रेसियों के जाते ही व्यापारियों ने थोड़ी देर बाद फिर अपनी दुकानें खोल ली।

मध्य प्रदेश सहित देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। भारत बंद को लेकर पूरे देश में कांग्रेस को कई अन्य विपक्षी दलों का भी साथ मिला है.।लेफ्ट, डीएमके और एमएनएस समेत कुल 21 पार्टियां कांग्रेस के भारत बंद का समर्थन कर रही हैं। ऐसे में जगह जगह की तस्वीरे सामने निकलकर आ रही है।



"To get the latest news update download tha app"