VIDEO: रीवा जबलपुर शटल एक्सप्रेस में आग से मची अफरा-तफरी, ट्रेन से कूदे यात्री

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिले में आज एक बड़ा रेल हादसा होते होते बच गया। यहां एक पैसेंजर ट्रेन में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। ट्रेन को आनन-फानन में रोका गया और तुरंत रेल अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। घटना मेहर स्टेशन से पांच किमी की दूरी पर हुई है।गनिमत रही कि कोई हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई| 

जानकारी के अनुसार, जबलपुर से रीवा की ओर जाने वाली रीवा शटल पैसेंजर ट्रेन (51701 ) में अचानक धुआं उठते ही यात्री दहशत में आ गए और बोगी में ही इधर उधर भागने लगे। आग की सूचना लोको पायलेट को दी गई और ट्रेन को मैहर-भदनपुर के बीच रोका गया। ट्रेन के रुकते ही यात्री हादसे के डर से खुले मैदान की ओर भागने लगे।  इसकी जानकारी रेल अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही सतना रेलवे स्टेशन का टेक्निकल अमला घटना स्थल पर पहुंचा और मामले की जांच शुरु कर दी। फिलहाल जांच की जा रही है। 

बताया जा रहा है कि ब्रेक जाम होने के कारण यह हादसा हुआ है।जिस वक्त आग लगी उस वक्त ट्रेन की स्पीड सामान्य रखी गई थी। लेकिन धुआं तेज होते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया और वे चिल्लाने लगे। यात्रियों को घबराते देख लोको पायलेट ने ट्रेन को रोका और शांत रहने को कहा।उसने यात्रियों को बताया कि घबराने की जरुरत नही गाड़ी के सामने एक जानवर आ गया था और अचानक ब्रेक जाम हो गया इसलिए ब्रेक शू से चिंगारी उठ गई और तेजी से धुआं उठने लगा। हालांकि इसे अभी ठीक कर सतना की ओर रवाना कर दिया है।जैसे ही गाड़ी स्टेशन पहुंचेगी। टेक्निकल टीम हादसे के कारणों की जांच करेगी।  वही अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरु कर दी है। जल्द ही खुलासा किया जाएगा कि एकदम से आग कैसे लग गई। 

देखिये वीडियो 


"To get the latest news update download tha app"