सीएम के क्षेत्र में कांग्रेसी ले रहे यह शपथ, देखिये वीडियो

सीहोर। दीपक भार्गव/सचिन राजपूत।

मध्यप्रदेश में चुनावी बिगुल बजते ही कांग्रेस को अपने कार्यकर्ताओं को पार्टी न छोड़ने के लिए संकल्प दिलाना पड़ रहा है। रविवार को अॉल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य अल्पेश पुरोहित ने जिले के बुधनी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नर्मदा जल हाथ में लेकर शपथ दिलाई। कार्यकर्ताओं को इस बात की शपथ दिलई गई कि वह कांग्रेस का दामन छोड़कर किसी और दल में शामिल नहीं होंगे। 

प्रदेश में आजकल नर्मदा नदी सियासत का केंद्र बनी हुई है। सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान से लेकर पूर्व सीएम दिग्गिवजय सिंह तक नर्मदा को सियासी लाभ के लिए भुनाते रहे हैं। अब कांग्रेस मां नर्मदा का जल लेकर अपने कार्यकर्ताओं को पार्टी नहीं छोड़ने की सौगंध दिलाई है। कांग्रेस के इस कदम को पर अब सवाल खड़े हो रहे हैं। राजनीति के जानकारों का कहना है कि कांग्रेस अपने कार्यकर्ताओं का विश्वास खोती जा रही है। उसके इस कदम से तो यही मालूम पड़ता है। शपथ के दौरान कांग्रेस सीहोर जिलाध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर, महेश सिंह राजपूत, रामेश्वर चौहान समेत बुधनी क्षेत्र के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

गौरलब है एमपी में चुनाव का ऐलाम हो चुका है। राज्य में 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा। लिहाजा सभी दल अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं पर नजर बनाए हुए हैं। राजनीतिक दल एक दूसरे के कार्यकर्ताओं पर डोरे डाल रहे हैं। इसी डर से कांग्रेस ने अपने कार्यकर्ताओं को साधने की कोशिश की है। 


"To get the latest news update download tha app"