कोलारस उपचुनाव : प्रशासन ने जारी किया 'खतौरा कांड' का नया वीडियो

शिवपुरी|  जिले की कोलारस विधानसभा के खतौरा गांव में हुए मामले से प्रदेश ही देश भर में राजनीति गरमाई हुई है| वहीं जिला प्रशासन शिवपुरी एवं पुलिस विभाग द्वारा इस पूरे कांड का वीडियो पत्रकार वार्ता कर आज जारी किया गया है| इस वीडियो में कोलारस विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी महेंद्र यादव अपने कार्यकर्ताओं के साथ नरेंद्र कुशवाह की गाड़ी में तोड़फोड़ करते और उपद्रव करते हुए नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो में कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव स्वयं अपने 50-60 समर्थकों के साथ विधायक की गाड़ी घेरे खड़े हुए हैं। उनके समर्थक पुलिस और प्रशासन के मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए विधायक नरेंद्र कुशवाह की गाड़ी में तोड़फोड़ करते हुए, उनकी गाड़ी में रखा सूटकेस बाहर उतरवाते हैं। महेंद्र यादव के समर्थकों की घेराबंदी में पुलिस जब सूटकेस खोलती है तो उसमें से नोटों के बजाए कपड़े निकलते हैं। 

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र सिंह यादव के गांव खतौरा के पास देर रात भिंड से भाजपा विधायक नरेन्द्र सिह कुशवाह की गाड़ी में नोट होने की सूचना के चलते पुलिस और कांग्रेसियों के बीच विवाद हुआ। आक्रोशित कांग्रेसियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र यादव समेत अन्य घायल हुए। जबकि पुलिस को भी चोटें आईं। इंदार थाना पुलिस ने रात में एएसआई प्रवीण द्विवेदी की शिकायत पर कांग्रेस प्रत्याशी महेन्द्र यादव समेत 150 कांग्रेसियों पर बलवे, मारपीट, इंदौर थाने के सिपाही जितेन्द्र पुरोनिया की शिकायत पर कांग्रेस प्रत्याशी के दोनों बेटे लोकेन्द्र एवं दुर्जन यादव बलवा, मारपीट का मामला दर्ज किया। साथ ही लोकेन्द्र की शिकायत पर भाजपा विधायक नरेन्द्र कुशवाह पर मारपीट, बलवा, धमकानेे का मामला दर्ज किया। चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद भी क्षेत्र में रहने पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में थाना प्रभारी सुरेश शर्मा ने विधायक नरेन्द्र कुशवाह पर धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया। 

प्रशासन द्वारा जारी वीडियो में पुलिस के लाठी चार्ज औऱ महेंद्र यादव के घायल होने के कोई फुटेज नहीं हैं।  पुलिस द्वारा घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग पेश कर दिए जाने के बाद कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। हालांकि अभी भी कांग्रेसी नेता पुलिस, प्रशासन और चुनावी अमले पर भाजपा के दबाव में काम करने के आरोप लगा रहें है। इधर कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र यादव की वीडियो रिकार्डिंग सामने आने के बाद भाजपा ने इस घटना को कांग्रेस और उसके प्रत्याशी महेंद्र यादव की गुंडागर्दी से जोड़ते हुए भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात कर कार्यवाही की मांग की है। भाजपा ने चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद भी बाहरी ज़िलों से कांग्रेस के कई विधायकों के कोलारस-शिवपुरी में होने पर आपत्ति जताते हुए इन पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज करने की मांग की है।