Breaking News
अधिकारी की कलेक्टर को नसीहत, 'आपकी कार्यशैली पर लज्जा आती है, तबादला करा लें' | दागियों का कटेगा टिकट, साफ-सुथरी छवि के नेताओं को चुनाव में उतारेगी भाजपा | फ्लॉप रहा कांग्रेस का 'घर वापसी' अभियान, सिर्फ कार्यकर्ता लौटे, नेताओं ने बनाई दूरी | शिवराज कैबिनेट की बैठक ख़त्म, इन प्रस्तावों पर लगी मुहर | सीएम चेहरे को लेकर सोशल मीडिया पर जंग, दिग्विजय भड़के | मुख्यमंत्री के काफिले पर पथराव, महिदपुर- नागदा के बीच की घटना, पुलिस वाहन के कांच फूटे | अब भोपाल में राहुल ने फिर मारी आंख, वीडियो वायरल | एमपी की 148 सीटों पर खतरा, बिगड़ सकता है बीजेपी का चुनावी गणित | LIVE: ऊपर से टपकने वाले को नहीं मिलेगा टिकट : राहुल गांधी | राहुल की सभा में उठी सिंधिया को सीएम कैंडिडेट घोषित करने की मांग |

दबंगाई या पद का दुरुपयोग : कांग्रेस विधायक का बेटा खुलेआम कर रहा नकल, VIDEO VIRAL

शिवपुरी/ करैरा।

शिवपुरी ग्वालियर संभाग में इन दिनों जीवाजी विश्वविद्यालय फाइनल ईयर के पेपर चल रहे हैं। इसी क्रम में करैरा के एकमात्र शासकीय कॉलेज में परीक्षाओं का आयोजन किया गया है। उक्त परीक्षा में करैरा विधायक शकुंतला खटीक के छोटे पुत्र नितिन खटीक का खुलेआम नकल करते का वीडियो वायरल हुआ है। उक्त वीडियो को अभी हाल ही में विधायक प्रतिनिधि के पद से इस्तीफा देने वाले पूर्व पार्षद दिलीप यादव ने अपनी फेसबुक वॉल पर डाल है साथ ही उन्होंने कॉलेज प्रबंधन और करैरा विधायक को सवालों की जद में ला दिया है। उन्होंने लिखा है जैसा कि कल मैंने विधायक पुत्र के कारनामे खुलासे करने की बात कही थी, यह इसकी बानगी भर है, ये है करैरा विधायक शकुंतला खटीक के पुत्र नितिन खटीक कॉलेज में कॉलेज प्रशासन पर दबंगाई दिखा कर नकल करते हुए, अब क्या ये नकल के लिये भी आरक्षित है, यह शकुंतला खटीक वही है जिन पर दंगा भड़काने और थाने में आग लगाने के बयान के तहत पिछले वर्ष मामला दर्ज हुआ था। विधायक पुत्र की आये दिन इसी प्रकार की दबंगई देखने को मिलती है और इसे विधायक का राजनैतिक संरक्षण प्राप्त है।

इतना ही नही कुछ परीक्षार्थियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि विधायक पुत्र नितिन खटीक खुलेआम चीटिंग खुद करता है। व कॉलेज के प्रिंसिपल और परीक्षा कंट्रोलर से मिलकर अपने दोस्तों को भी खुलेआम नकल कराता है। परीक्षा कक्ष में उसे व उसके मित्रों को अलग बैठाया जाता है। जिससे वह खुलेआम चीटिंग कर सके आलम यह है कि विधायक पुत्र होने की वजह से उसे कोई चेक भी नही करता। उक्त वीडियो 24 मई 2018 का है जिसमे विधायक पुत्र बीए 6वें सेमेस्टर की परीक्षा में नकल करता स्पष्ट दिखाई दे रहा है। 


सिंधिया समर्थक विधायक हैं शकुंतला खटीक-

बता दें कि शकुंतला खटीक, ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुट से आतीं हैं। जून 2017 मे किसान आंदोलन के दौरान थाने में आग लगादो वाले ब्यान को लेकर शकुंतला खटीक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। आरोप था कि उन्होंने भीड़ को हिंसा के लिए भड़काया एवं टीआई के साथ मारपीट की थी। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था। प्रकरण दर्ज होने के बाद शकुंतला खटीक, गिरफ्तारी से बचने के लिए गायब हो गईं थी। बाद में ज्योतिरादित्य सिंधिया की मदद से सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली थी। उक्त मामले में भी शेष अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी अभी तक नही हो सकी है। वह लोग खुलेआम घूम रहे है।


कालेज प्रबंधन भी है दोषी-

उक्त मामले में कही न कही कालेज प्रबंधन भी दोषी है क्योंकि परीक्षा के समय सघन जांच उपरांत ही परीक्षा कक्ष में जाने दिया जाता है लेकिन यहां तो विधायक पुत्र खुलेआम चिट लेकर नकल कर रहे है इसका अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनका वीडियो बड़े आराम से बनाया गया दूसरी बात परीक्षा कक्ष में मोबाइल भी अंदर कैसे आया यह सब बातें कॉलेज प्रबंधन की कर्याशेली पर सवालिया निशान लगती है।

इनका कहना है

वीडियो वायरल हुआ है उसकी मुझे जानकारी मिली थी मेने परीक्षा नियंत्रक एलएस बंसल से स्पष्टीकरण (जवाब) मांगा है उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। उक्त वीडियो सहित यदि कोई हमारे पास लिखित रूप के शिकायत करेगा तो हम उसको भी अग्रिम कार्रवाई हेतु यूनिवर्सटी को भेजेंगे।

एल.एल. खरे प्राचार्य शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय करैरा

उक्त वीडियो मेरे द्वारा अपनी फेसबुक के माध्यम से वायरल किया गया है में जानना चाहता हूं कि आम छात्रों के लिए व विधायक पुत्र के लिए नया अलग अलग है क्या गलत काम की में निंदा करता हूं और मांग करता हूं कि विधायक पुत्र पर विद्यालय से रेस्टीकेट करने की कार्रवाई की जाए में इसकी लिखित शिकायत कालेज प्रबंधन को भी करूँगा।

दिलीप सिंह यादव पूर्व पार्षद करैरा


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...