भाजपा को लग सकता है झटका, इस नेता ने आप के टिकट से लड़ने के दिए संकेत

शिवपुरी। जिले की पांच विधानसभा में वर्तमान में 3 पर कांग्रेस है, जबकि दो सीटें भाजपा के पास हैं। शिवपुरी विधानसभा भाजपा का गढ़ मानी जाती है। चार बार से यहां भाजपा के ही विधायक चुने जा रहे हैं। कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती शिवपुरी विधानसभा में भाजपा व कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी सेंध लगाने में जुटी है। इस सीट से दो बार विधायक व मंत्री रहीं यशोधरा राजे का वर्चस्व है। खबर है कि शिवपुरी के पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवंशी कोलारस से आम आदमी के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

2013 में उन्होंने मंत्री यशोधरा राजे के खिलाफ कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। लेकिन वह करीब दस हजार वोटों से हार गए थे। इस बार वह अपनी किस्मत एक बार फिर आजमाना चाहते हैं। हाल ही में उन्होंने कोलारस में एससी एसटी एक्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में इस बात के संकेत दिए हैं। उन्होंने लोगों को कोलारस में संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी देश की राजधानी दिल्ली में सरकार चला रही है। जहां से देश के 29 राज्यों की सरकार चल रही है। 

शिवपुरी में जहां कांग्रेस के सामने प्रत्याशी का चयन मुश्किल चुनौती रहेगी, वहीं पोहरी में भी उसे इससे जूझना होगा। एससीएसटी एक्ट में संशोधन के मसले पर सपाक्स की सक्रियता भी दोनों दलों के लिए खतरा मानी जा रही है।  कांग्रेस के सामने दमदार प्रत्याशी उतारने की चुनौती होगी। यहां 2.10 लाख मतदाता हैं।