बारातियों से भरा मिनी ट्रक पुल से नीचे गिरा, 25 लोगों की मौत, मुआवजे का ऐलान

सीधी।

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। हादसे में करीब 25  लोगों की मौत हो गई। हादसा हर्राबीजी गांव के पास हुआ ।बताया जा रहा है कि बारात से भरा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सोन नदी में 100 फीट नीचे जा गिरा। हादसे में कई लोग घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।  वही इस दुर्घटना पर गहरी संवेदना जताते हुए मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने मृतकों के परिजनों को 2 -2 लाख और घायलों को 50 -50 हजार रुपये देने की घोषणा की है। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है, फिलहाल हादसे का कारण स्पष्ट नही है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को देवसर के हर्राबिजी गांव के मुजबब्बील खान की बारात सिहावल के पमरिया गांव जा रही थी।तभी लगभग ९:३० बजे सोन नदी के पुल के नीचे मिनी ट्रक जा गिरा। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई, वही 21  से ज्यादा लोग घायल हो गए।इसमें चार की हालात गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें रीवा रैफर किया गया है।बाकी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे की खबर लगते ही एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुँच गए और रेस्क्यू शुरु किया गया। चुंकी रात का समय और अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।लेकिन घंटों के बाद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया। लेकिन वहां मौजूद लोगों का कहना है कि ट्रक चालक ने शराब पी रखी थी और पुल का रास्ता संकरा होने के कारण वह अपना बैलेंस खो बैठा और हादसा हो गया।वही अन्य लोगों का कहना है कि सामने से आ रही मोटरसाइकिल को बचाने में ट्रक अनियंत्रित हो गई और हादसा हो गया।हालांकि पुलिस की तरफ से अभी तक कोई हादसे का कारण स्पष्ट नही किया गया है।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि आये दिन इस पुल पर हादसे होते हैं, लेकिन यहाँ रेलिंग नहीं बनवाई गई है।इसी क्षेत्र में कुछ साल पहले भी इसी तरह का भीषण हादसा हुआ था।

सीएम ने किया मुआवजे का एलान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे में दुख जताते हुए मृतकों के परिवार वालों को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का एलान किया है। हादसे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'सीधी जिले में सोन नदी के जोगदहा पुल पर हुआ दर्दनाक सडक हादसा अत्यंत दुखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ मिले। जिन परिवारों ने अपनों को खो दिया है उन्हें संबल प्रदान करे।