सीएम पथराव मामला : कांग्रेस नेता समेत 9 लोग गिरफ्तार, काले कपड़े में लपेटकर फेंके थे पत्थर

सीधी।

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह की जन आशीर्वाद यात्रा के रथ पर पत्थर मारने की घटना के बाद प्रदेश की राजनीति उबाल पर है। गृहमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।सीधी एसपी ने इसकी पुष्टि की है। इसमें तीन कांग्रेस के पदाधिकारी बताए जा रहे है।बताया जा रहा है कि घटना के दौरान काले कपड़े में लपेट कर पत्थर फेंके गए थे।वही ये भी सामने आया है कि यात्रा के विरोध में ये पत्थर फेंके गए थे। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ शुरु कर दी है, पुलिस उनसे इसमें शामिल अन्य लोगों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है। 

इसी बीच कांग्रेस पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने भी इस घटना की निंदा की है और उन्होंने उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडलर पर लिखा है कि चुरहट (सीधी) में जनआशीर्वाद यात्रा पर पथराव की घटना बहुत दुःखद है, मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूँ । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी की सुरक्षा से जुड़ा मामला है इसीलिए इसकी तत्काल उच्चस्तरीय जांच की जाए और दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए ।

बता दें कि रविवार रात कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के क्षेत्र चुरहट में शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के बाद उनके रथ पर पथराव किया गया था। इसमें पत्थर सीएम शिवराज को ना लगकर सीधा रथ को जाकर लगा था।घटना के समय वे ऱथ के अंदर ही मौजूद थे।घटना के बाद से बवाल बच गया है। भाजपा ने इसके पीछे कांग्रेस का हाथ बताया है, भाजपा लगातार नेता प्रतिपक्ष पर हमले बोल रही है, वही कांग्रेस की तरफ से सफाई दी गई है कि हमला उनके द्वारा नही किया गया , ये किसी की उनके खिलाफ साजिश है।

"To get the latest news update download tha app"