CWG 2018 : सुशील कुमार ने लगाई हैट्रिक, रेसलिंग में भारत ने जीते दो गोल्ड

नई दिल्ली।

आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने  8वें भी दमदार प्रदर्शन किया । भारत ने आज दो गोल्ड अपने नाम किए। आज पुरुषों के 74 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में भारत के सुशील कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के पहलवान जोहानीस बोथा को मिनटों में धराशाही कर गोल्ड अपने नाम किया । वही राहुल अवारे ने 57 किलोग्राम फ्री स्टाइल रैसलिंग में कनाडा के पहलवान स्टीवन ताकाहाशी को 15-7 से हरा कर गोल्ड पर कब्जा किया ।इसके साथ ही दूसरी तरफ भारतीय महिला पहलवान बबीता फोगाट ने भी फ्री स्टाइल इवेंट के 53 किग्रा वर्ग में सिल्वर मैडल और किरण ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। 

बता दे कि भारत इस कॉमनवेल्थ गेम्स में अब तक 29 मेडल (14 गोल्ड, 6 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज) जीत चुका है। मेडल टैली में वह तीसरे स्थान पर है।

इतना ही नही सुशील कुमार ने गोल्ड कोस्ट में स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड की हैट्रिक लगाई है।  इससे पहले उन्होंने 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में 74 किग्रा फ्रीस्टाइल में गोल्ड जीता था।  वही 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में भी उन्होंने 66 किग्रा फ्रीस्टाइल में गोल्ड जीता था।इससे पहले शूटर तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल इवेंट में सिल्वर मेडल हासिल किया। 


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...