रोहित के धमाकेदार दोहरे शतक से भारत ने दूसरा वनडे 141 रनों से जीता

खेल: भारत के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जड़कर इतिहास बना दिया है| रोहित शर्मा के करियर के तीसरे दोहरे शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने दूसरे वनडे इंटरनैशनल क्रिकेट मैच में बुधवार को एकतरफा मुकाबले में श्री लंका को 141 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी|  


दूसरे वनडे मैच में बुधवार को रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 208 रनों की शानदार पारी खेली|  खेल के इस प्रारूप में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे कप्तान बन गए हैं। उनसे पहले वीरेंद्र सहवाग भी ये कारनामा कर चुके हैं। रोहित का यह श्रीलंका के खिलाफ दूसरा और कुल तीसरा दोहरा शतक है। रोहित ने अपनी पारी में 153 गेंदों का सामना किया और 208 गेंदों में 13 चौके तथा 12 छक्के लगाए। रोहित ने इससे पहले वनडे इतिहास का सर्वोच्च स्कोर 264 श्रीलंका के खिलाफ ही कोलकाता में 13 नवंबर 2014 को बनाया था। 


भारत ने 4 विकेट पर 392 रन बनाए। इसके जवाब में एंजेलो मैथ्यूज के नाबाद शतक (111) की मदद से श्रीलंका 8 विकेट पर 251 रन बना पाया।भारत ने इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। निर्णायक मुकाबला 17 दिसंबर को खेला जाएगा।

"To get the latest news update download tha app"