पुलवामा हमले से पूरे देश में आक्रोश, अब शहीदों के सम्मान में कोहली ने लिया ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवानों की शहादत से पूरे देश में आक्रोश है।इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शहीद जवानों को लेकर अपनी संवेदना प्रकट की है और एक बड़ा फैसला लिया है। विराट कोहली ने उनके फाउंडेशन द्वारा दिए जाने वाले इंडियन स्पोर्ट्स ऑनर पुरस्कारों को रद्द कर दिया है। अब यह कार्यक्रम बाद में होगा।पहले ये कार्यक्रम आज शनिवार को होना था, कार्यक्रम को लेकर तैयारियां भी हो चुकी थी, लेकिन विराट ने देर रात इसे टालने का फैसला लिया और जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

विराट कोहली ने यह फैसला सीआरपीएफ जवानों की शहादत का सम्मान करते हुए लिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने टि्वटर पर दी है। उन्होंने आरपी-एसजी स्पोर्ट्स ऑनर ईवेंट को रद्द करने की घोषणा की है। विराट ने ट्विटर पर लिखा कि दुख के समय में हम इस इवेंट को कैंसिल कर रहे हैं जिसे कल (शनिवार) को होना था। इससे पहले शुक्रवार को विराट कोहली ने लिखा, 'पुलवामा अटैक की खबर सुनकर स्तब्ध हूं, शहीद हुए जवानों को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि और घायल जवानों के जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ करता हूं।'

वहीं गुरुवार को पुलवामा में हमला होने के कुछ घंटे बाद ही विराट को अपने एक ट्वीट की वजह से ट्रोल होना पड़ा था। कोहली ने ट्विटर पर एक प्रमोशनल ट्वीट को री-ट्वीट किया जिसके बाद लोग भड़क गए, उन्हें पैसे के ऊपर देशभक्ति को वरीयता देने की नसीहत दे डाली। हालांकि कुछ देर बाद कोहली ने वह ट्वीट डिलीट कर दिया, लेकिन उससे पहले ही लोगों ने उस ट्वीट का स्क्रीन शॉट ले लिया था और सोशल मीडिया पर कोहली की जमकर आलोचना की जाती रही। 

बता दें कि विराट कोहली, गौतम गंभीर वीरेंद्र सहवाग, कई क्रिकेटर्स और अन्य खेल जगत की हस्तियों ने टि्वटर पर इस हमले की निंदा की और शहीदों के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं।साथ ही पीएम मोदी से पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा कदम उठाने की अपील की है।


"To get the latest news update download tha app"