Xiaomi का नया Mi Band 3 लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

Xiaomi Mi Band 3 को चीन में लॉन्च कर दिया गया है. इस इवेंट के दौरान Mi 8 स्मार्टफोन को भी लॉन्च किया गया था. नए Mi बैंड मॉडल की बात करें तो ये Mi Band 2 का ही अपग्रेडेड वर्जन है. इसमें टचस्क्रीन पैनल मौजूद है और ये 5 ATM तक वाटर रेसिस्टेंट भी है. कंपनी का दावा है कि इसे सिंगल चार्ज के बाद 20 दिनों तक चलाया जा सकता है. ग्राहकों को ये तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.


कंपनी ने Mi Band 3 की कीमत CNY 169 (लगभग 1,800 रुपये) रखी है. इसका एक NFC वर्जन भी है जिसे CNY 199 (लगभग 2,100 रुपये) में सितंबर के आसपास उपलब्ध कराया जाएगा. फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत और उपलब्धता के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं दी गई है.


पिछले साल के  Mi Band 2 की ही तरह Mi Band 3 भी ऐप और कॉल का नोटिफिकेशन दिखाता है और इसमें मोशन ट्रैकिंग के साथ-साथ हेल्थ मैनेजमेंट फीचर भी मौजूद है. कंपनी के दावा है कि इस Mi बैंड में 50 मीटर तक की वाटर रेसिस्टेंट कैपेसिटी है. हालांकि कंपनी ने 5 ATM रेटिंग के अलावा किसी IP रेटिंग की जानकारी नहीं दी है.


Mi Band 3 को एंड्रॉयड 4.4 या इससे ज्यादा या iOS 9.0 या इससे ज्यादा पर चलने वाले डिवाइसेस के साथ चलाया जा सकता है. इस बैंड में एक कॉलर ID/ रिजेक्ट फीचर मौजूद है साथ ही इसमें एक रिमाइंडर भी दिया गया है जो यूजर को लंबे वक्त तक बैठने से रोकता है.


Mi Band 3 में 0.78-इंच OLED डिस्प्ले दिया गया है. इस डिस्प्ले में इनकमिंग कॉल, टेक्स्ट मैसेज अलर्ट, करेंट टाइम, स्टेप्स टेकन और हार्ट रेट काउंट दिखाई देगा. इसकी बैटरी 110mAh की है जो Mi Band 2 के 70mAh से ज्यादा है. इसमें ब्लूटूथ 4.2 LE का सपोर्ट दिया गया है.