pm kisan news की खबरें

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

लाखों किसानों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें अब सालाना 12000 रुपए का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई है। कैबिनेट में योजना को मंजूरी दिए जाने के साथ ही सालाना किसानों के खाते में बड़ी राशि देखी जाएगी। साथ ही उन्हें एक रुपए में फसल बीमा का लाभ दिया जाएगा।

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan 14th Installment Update : नियम के तहत, पहली किस्त 1 अप्रैल से 31 जुलाई के बीच, दूसरी 1 अगस्त से 30 नवंबर और तीसरी 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है, ऐसे में संभावना है कि मई से जून के बीच में कभी भी 14वीं किस्त जारी की जा सकती है।

pm kisan yojana

PM Kisan Samman Nidhi 13th Installment : पीएम मोदी द्वारा 27 जनवरी सोमवार को कर्नाटक से 13वीं के 2000-2000 रुपए किसानों के खातों में जारी किए जाएंगे।

PM KISAN update

PM Kisan Samman Nidhi Scheme : 25 फरवरी से पहले 13वीं किस्त के 2000-2000 किसानों के खाते में भेजे जा सकते है। वही 13वीं किस्त का लाभ केवल उन किसानों को ही मिलेगा जिन्होंने ई-केवाईसी के साथ भूमि सत्यापन और बैंक खाता आधार कार्ड से लिंक की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana 2023 : केन्द्र सरकार ने भूलेखों का सत्यापन और ई-केवाईसी अनिवार्य कर दिया है, ऐसे में जल्द ही ये अपडेट कर लें, वरना 13वीं किस्त से आपको वंचित रखा जा सकता है। योजना के तहत इसका लाभ केवल उन्हीं क‍िसानों को मिलेगा जिनका भूलेख वेर‍िफ‍िकेशन और KYC पूरी हो चुका है।

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana 2022-23 : तीसरी 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है, ऐसे में संभावना है कि नए साल में 13वीं किस्त किसानों के खाते में भेजी जा सकती है।

PM Kisan Samman Nidhi 15th installment

PM Kisan Yojana 13th installment Update: योजना के तहत तीसरी किस्त 1 दिसंबर से 31 मार्च के बीच आती है, ऐसे में संभावना है कि 13वीं किस्त अब तीन महीने यानि दिसंबर अंत से जनवरी तक किसानों के खाते में भेजी जा सकती है।

pm kisan

PM Kisan Yojana Update: पीएम किसान पोर्टल (pmkisan.gov.in) पर पहले ई-केवाईसी कराने की अंत‍िम त‍िथ‍ि 31 अगस्त 2022 तय की गई थी, लेक‍िन अब इसके ल‍िए तारीख की बाध्‍यता खत्‍म कर दी गई है।

PM KISAN update

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। देश के करोड़ों किसानों (farmers) के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। यदि आप भी पीएम किसान सम्मान निधि…

PM KISAN update

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के 12 करोड़ 50 लाख PM Kisan लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल केंद्र सरकार…