महंगा पड़ा ट्रेन के आगे सेल्फी लेने का क्रेज़..वीडियो वायरल

हैदराबाद।

देशभर में युवाओं पर सेल्फी का क्रेज छाया हुआ है।इस सेल्फी के चक्कर में हजारों अपनी जान गंवा चुके है, लेकिन इससे सबक कोई नहीं ले रहा है।विदेशों की तरह भारतीयों पर सेल्फी का जूनून इस कदर छाया है कि भारत भी अब उन देशों मे शामिल हो गया है, जहां सेल्फी के चलते हर साल हजारों हादसे होते है।इन सब के बावजूद भी लोग सेल्फी लेने से बाज नहीं आ रहे है। इन दिनों सेल्फी के साथ सेल्फी वीडियो का जोश युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवा रेलवे ट्रैक पर खड़े होकर एक सेल्फी वीडियो बना रहा है और पीछे से ट्रेन आ रही है।पीछे से ट्रेन का लोको पायलेट हार्न बजा रहा है, लेकिन युवक उसे अनसुना कर देता है और टक्कर से गंभीर रुप से घायल हो जाता है। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, लोगों ने इसे युवक की मुर्खता और पागलपन बताया है।

जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो  हैदराबाद के भारतनगर रेलवे स्टेशन का है। है।वीडियो बनाने वाले 22 वर्षीय युवक का नाम शिव है, जो तेलंगाना के वारंगल का रहने वाला बताया जा रहा है।वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि शिव नाम का युवक रेलवे ट्रैक पर खड़ा है और उसके हाथ में मोबाइल है, जिससे वो सेल्फी वीडियो ले रहा है। लेकिन तेजी से आती ट्रेन के आगे उसका बैलेंस डगमगा जाता है और वो ट्रेन की चपेट में आ जाता है। वीडियो में बैकग्राउंड से आ रही आवाज से लग रहा है कि कोई उसे सचेत करता है कि पटरी से दूर हट जाए।लेकिन वह नही हटता है और ट्रेन की चपेट में आ जाता है।घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है ,जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर की है। लोगों ने इसे युवक की मूर्खता बताया है और इस तरह की हरकतों से बचने की सलाह दी है।

पुलिस के अनुसार, हैदराबाद के बाहरी इलाके में स्थित भगत नगर रेलवे स्टेशन के नजदीक रविवार की सुबह शिवा नामक एक युवक पीछे से तेज रफ्तार से गुजर रही एक 'मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम' रेलगाड़ी के साथ सेल्फी वीडियो बनाने की कोशिश कर रहा था, उसी समय वह उसकी चपेट में आया।गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन ड्राइवर द्वारा कई बार हार्न से उसे हटने का इशारा किया गया था, लेकिन उसने आवाज को अनसुना कर दिया और वीडियो बनाने मे मशगूल हो गया। ट्रेन के पास आते ही उसने अपना बैलेंस खो दिया और हादसे का शिकार हो गया। .युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, मामले की जांच की जा रही है।