MP: चट्टान से गिरकर जेएनयू रिसर्चर की मौत, वीडियो वायरल

कटनी। वंदना तिवारी। 

मध्य प्रदेश के कटनी जिले के रहने वाले एक रिसर्च स्कालर की चट्टान से गिरकर दिल्ली में मौत हो गई। मृतक की पहचान प्रवीण तिवारी के रूप में की गई है जो कि जबलपुर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे। 

प्रवीन जैन जेएनयू के ब्रह्मपुत्र हॉस्टल में यूनिवर्सिटी कैंपस में रहते थे। रविवार को रॉक क्लाइंबिंग करते हुए यह दुर्घटना हुई। इस दौरान उनके एक मित्र दूर से रॉक क्लाइंबिंग करते हुए उनकी वीडियो भी बना रहे थे। दिवंगत प्रवीण तिवारी पुलिस विभाग जबलपुर में सहायक उपनिरीक्षक रामसखा तिवारी के सुपुत्र और कटनी यातायात पुलिस में पदस्थ प्रधान आरक्षक धनेशवर तिवारी के भतीजे हैं।




प्रवीण ने हाल ही में इंडियन काउंसिल ऑफ सोशल साइंस रिसर्च जॉइन किया था, जहां वे एक रिसर्चर असिस्टेंट थे। पुलिस के मुताबिक प्रवीण ने रॉक क्लाइंबिंग करते हुए खुद को रस्सी से नहीं बांधा हुआ था। ऊपर चढ़ते हुए वह फिसल कर नीचे गिरे। इसके बाद अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि मूल रूप से जबलपुर का रहने वाला प्रवीण विश्वविद्यालय परिसर में जेएनयू के ब्रह्मपुत्र हॉस्टल में रहता था. हाल में वह आईसीएसएसआर का हिस्सा बना था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि तिवारी ने चट्टान पर चढ़ाई के दौरान रस्सियां नहीं बांधी थीं, जिसके कारण वह फिसलकर गिर पड़ा. उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।


"To get the latest news update download tha app"