चुनाव: लोगों को अवेयर करने 'अब ऑन द स्क्रीन' दिखे अफसर, चलाई मुहिम

रतलाम। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का रंग सिर्फ नेता पर ही नहीं चढ़ा अब अफसर भी इस रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। लेकिन अफसर लोगों में वोट करने के लिए नई चेतना जगाते नजर आ रहे हैं। चुनाव की तैयारियों में अब अधिकारी भी जुट गए हैं। जो अफसर पर्दे के पीछे रहकर काम को अंजाम दे रहे थे वह अब ऑन द स्क्रीन भी अभिनय करते नजर आ रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें जिला कलेक्टर, एसपी समेत जिला पंचायत सीईओ वोटरों से वोट देने की अपील कर रहे हैं। बताया जा रहा है मतदाताओं को अवेयर करने के लिए जिला कलेक्टर ने एक मुहिम शुरू की है। जिसका नाम है 'मतदान हमें करने हैं'। कलेक्टर द्वारा वीडिया के जरिए लोगों को वोट करने के लिए  प्रेरित किया जा रहा है। बताया जा रहा है ग्रामीण इलाकों में लोग वोटिंग करने कम जाते हैं। इसलिए उन्हें वोटिंग के लिए जागरुक करने के उद्देश्य से वोटर अवेयरनेस अभियान के तहत ये काम किया जा रहा है।

इस तरह आया आइडिया

रतलाम कलेक्टर ने बताया कि उन्होंने ग्रामीणों के पास जब एंड्राइड फोन देखा तो उन्हें ये आइडिया आया कि वीडियो के द्वारा लोगों में वोटिंग को लेकर अभियान चलाया जाए। अब जिले के ज्यादा से ज्यादा लोग इस वीडियो को देखकर जागरुक हो रहे हैं। इस सफलता के बाद अधिकारियों का मानना है कि जिले में वोटिंग का आंकड़ा 84 फीसदी के पास ले जाना है।