Breaking News
भाजपा के एक दर्जन से ज्यादा सांसदों को टिकट कटने का खतरा | VIDEO : मुख्यमंत्री के सभास्थल पर भरा पानी, मौके पर पहुंचे अधिकारी | प्रदेश भर में झमाझम बारिश का दौर जारी, नदी-नाले उफने, इन जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट | VIDEO : प्रदेश में कई इलाकों में जोरदार बारिश, सड़कों पर भरा पानी, यातायात प्रभावित | मशहूर अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर | कमलनाथ के महाकाल को लिखे पत्र का 'नंदी' ने दिया जवाब, चिट्ठी वायरल | भोपाल : एमपी नगर की बिल्डिंग में भीषण आग, मौके पर दमकल | जेल की हवा खाने वाली 'भांजियों' को नहीं मिलेगी ऊंचाई में छूट! | कैबिनेट बैठक, इन अहम प्रस्तावों को मिली मंजूरी | आईएएस दीपाली रस्तोगी का नया फरमान फिर चर्चाओं में.. |

अमेरिका में भी होती है 12 राशियां..जो खोलती है कई राज, क्या कहती है आपकी राशि..?

धर्म डेस्क।

हमारे भारत में ज्योतिष के अनुसार लोगों पर 12 राशियां लागू होती है। उसी तरह अमेरिका में भी लोगों पर 12 ही राशियां लागू होती है। लेकिन अमेरिका में ऐसा माना जाता है कि इन राशियों की पहचान जानवरों के निशान से भी होती है।पूरे अमेरिका में जानवरों के निशान वाली राशियां बहुत प्रसिद्ध हैं। इसके पीछे अमेरिका के लोगों का मानना है कि जन्म के बाद ही हर इंसान के साथ कोई ना कोई जानवर जुड़ जाता है। उसी से उसकी पहचान होती है और उसके अंदर के गुणों और स्वभाव का पता चलता है। आज हम आपकों ऐसी ही 12  अमेरिकी राशियों के बारे में बताने जा रहे है।

अमेरिकी बारह राशियां

ओटर (Otter) Jan 20 to Feb 18 

ओटर राशि वाले लोगों का चीजों को देखने का नजरिया अन्य लोगों की तुलना में अलग होता है। वे बहुत बुद्धिमान होते है और अपनी इसकी बुद्धिमानता से सोच-समझकर फैसला लेते है और  कामयाबी हासिल करते हैं।हालांकि इस राशि के लोग थोड़े भावुक होते है, लेकिन अपनी ईमानदारी के कारण लोगों और दोस्तों के बीच में जगह पाते है।

शुभ रंग - सिल्वर;

व्यक्तित्व - स्वतंत्र और चला जाने वाला; 

सहयोगी राशि - कौआ, बाज, हिरन

शुभ दिन - शनिवार। 

वूल्फ (Wolf) Feb 19 to Mar 20

वूल्फ राशि के लोग बहुत ही जोशिले और भावुक होते है। ये लोग दूसरों के लिए जीते है और अपनी खुशियां भी दूसरों पर कुर्बान कर देते है। इनका स्वभाव दयालु होता है और शांत तरीके से व्यवहार करते हैं। जब किसी को सिखाने की बात आती है तो ये पूरे पैशन के साथ, दयालु स्वभाव को रखते हुए, शांत तरीके से व्यवहार करते हैं।

शुभ रंग - फिरोजी

व्यक्तित्व - नम्र और उदार

सहयोगी राशि- वुडपैकर ब्राउन बियर और स्नेक

शुभ दिन - गुरुवार 

फॉल्कन (Falcon) Mar 21 to Apr 19

फॉल्कन राशि के लोग दिमाग से बहुत तेज होते है। हर समस्या-विपत्ति को आसानी से हल कर लेते है। छोटे से छोटा काम भी ये लोग पूरी प्लानिंग बनाकर करते हैं। ये लोग समय की कीमत समझते है और उसका सदपयोग करते है। इनमें लीडरशिप के गुण होते हैं। इनकी नजर हमेशा अपने लक्ष्य पर होती है।

शुभ रंग – पीला

व्यक्तित्व - शक्तिशाली और सहज

सहयोगी राशि - सेल्मन और आउल

शुभ दिन - मंगलवार 

बीवर (Beaver) Apr 20 to May 20

बीवर राशि के लोग मिलनसार होते है। हर परिस्थिति में जीवन को जीना जानते है।  व्यापर हो या नौकरी हर क्षेत्र में पुरी मेहनत और ईमानदारी के साथ काम करते हैं। सही वक्त सही निर्णय लेना इनकी खासियत होती है। सही वक्त पर बीवर बेहद ईमानदार, मददगार और उदार साबित होते हैं

शुभ रंग - नीला

व्यक्तित्व - कर्मठ और विश्लेषक

सहयोगी राशि- वुडपैकर और ब्राउन बियर

शुभ दिन - शुक्रवार 

डियर (Deer) May 21 to Jun 20

डियर राशि के लोग प्रतिभाशाली होते है।अपने प्रभावशाली व्यक्तित्व से दूसरों  को खुशी देने में महारत रखते है। इनके पास अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर होता है। इनकी यही खासियत इन्हें पार्टी की शान बना देता है।ये लोग विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं।

शुभ रंग - पीला और नीला

व्यक्तित्व - स्मार्ट और वाकपटुक

सहयोगी राशि- रैवन और ओटर

शुभ दिन - बुधवार डियर

वुडपैकर Woodpecker (Jun 21 to Jul 21)

इन लोगों में नेतृत्व की क्षमता कमाल की होती है। दूसरों की परेशानियों को समझते हैं। ये दयालु और खुशमिजाज होते हैं। ये लोग दूसरों को काफी समझते हैं। ऐसे लोगों का साथ हमेशा दूसरे चाहते हैं। ये शानदार दोस्त, पार्टनर और माता-पिता बनते हैं। रिश्तों को लेकर ये परवाह करने वाले, रोमांटिक होते हैं।

शुभ रंग - गुलाबी

व्यक्तित्व - दयालु, रक्षक

सहयोगी राशि- स्नेक, वूल्फ, बीवर

शुभ दिन - सोमवार 

सॉलमन Salmon (Jul 22 to Aug 21)

ये लोग क्रिएटिव होते हैं। इनके हाथ में शानदार हुनर होता है। ये लोग बेहद ऊर्जावान, अपने गोल की तरफ फोकस होते हैं। क्रिएटिविटी के मामले में इनका कोई जवाब नहीं है। ये लोग रोमांच से भरे होते हैं। इनके दोस्त हमेशा इनके हुनर की तारीफ करते हैं।

रंग - लाल

व्यक्तित्व - निडर और आत्मविश्वासी

सहयोगी राशि- आउल और फेलकन

दिन - शनिवार 

बियर (Brown Bear) Aug 22 to Sept 21

शर्मीले स्वभाव की वजह से लोग इनके बारे में कम ही जान पाते। ये प्यार की नई परिभाषा लिखते हैं। इनमें धैर्य की अद्भुत क्षमता होती है जो इन्हें शिक्षक बनाती है। जल्दीबाजी में निर्णय नहीं करते हैं।

रंग - भूरा, पर्पल

व्यक्तित्व - शांत, प्रैक्टिकल

सहयोगी राशि- गूज़, बीवर

दिन - बुधवार ये व्यवहारिक, शांत रूह वाले होते हैं। ये किसी का साथ तब निभाते हैं जब इनकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है। 

रैवन (Raven) Sept 22 to Oct 22

ये उमंग से भरे होते हैं। ये स्वभाव से व्यापारी होते हैं। ये बेहद आकर्षक होते हैं। अपनी ऊर्जा से ये सभी को दीवाना बना लेते हैं। ये आदर्शवादी और चीज को नापतोल कर देखते हैं। सकारात्मक हालात में ये लोग दोस्ताना, रोमांटिक और शांत व्यवहार का परिचय देते हैं। ये लोग बहुत आदर्शवादी होते हैं। हर परिस्थिति को पूरी एकाग्रता से समझते हैं और इसके बाद सोच-विचार करते हैं। 

रंग - नीला भूरा

व्यक्तित्व - सुंदर और धैर्यवान

सहयोगी राशि- ओटर और डियर

दिन - शुक्रवार 

स्नेक (Snake) Oct 23 to Nov 22

इस राशि के लोग धर्म और आध्यात्म के क्षेत्र में गहरी रुचि रखते हैं। अगर कोई परेशान व्यक्ति इनके पास जाता है तो ये लोग उन्हें सही राह दिखाते हैं। निराश लोगों को मोटिवेट करते हैं, इसीलिए इन्हें घर-परिवार और समाज में खास मुकाम हासिल होता है। ये लोग बहुत रहस्यमयी होते हैं, लेकिन दूसरों की परवाह करने वाले होते हैं।

रंग - बैंगनी और ऑरेंज

व्यक्तित्व – महत्वाकांक्षी और मौजी

सहयोगी राशि- वुडपैकर और वोल्फ

दिन - मंगलवार 

आउल (Owl) Nov 23 to Dec 21

आउल राशि के लोग सबसे जल्दी किसी भी परिस्थिति को समझ लेते हैं। इनका स्वभाव में गुस्सा थोड़ा ज्यादा रहता है। छोटी-छोटी बातों में भी कई बार इन्हें गुस्सा आ जाता है। ये लोग किसी न किसी काम में माहिर होते हैं। साथ ही, ये कला प्रेमी भी होते हैं। किसी भी काम में पूरी ईमानदारी से प्रयास करते हैं।

रंग - सुनहरा

व्यक्तित्व - रोमांचक और आत्मनिर्भर

सहयोगी राशि- फैल्कन और सैल्मन

दिन - गुरुवार

गूस Goose (Dec 22 to Jan 19)

अगर आप किसी नए काम को शुरू करना चाहते हैं तो मदद के लिए इस राशि से लोग सबसे अच्छे होते हैं। जब तक ये लोग अपने लक्ष्य प्राप्त नहीं कर लेते तब तक चैन से बैठते नहीं हैं। विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य बनाए रखते हैं। बड़ी-बड़ी परेशानियों को भी आसानी से सुलझा लेते हैं।

शुभ रंग- सफेद और सिल्वर

शुभ दिन-रंग - सफेद और सिल्वर

व्यक्तित्व - गंभीर और भरोसेमंद

सहयोगी राशि- बीवर, ब्राउन बियर, रैवन


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...