MP में यहां पेट्रोल-डीजल खरीदने पर गिफ्ट मिल रही बाइक

बड़वानी। देशभर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमते ने हाहाकार मचा रखा है। ऐसे में अब पेट्रोल पंप संचालक उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए नई नई योजनाएं ले कर आ रहे हैं। एमपी कई हिस्सों में पेट्रोल 90 पार कर चुका है। ऐसे में लोग अब गाड़ी चलाने की जगह नए विकल्प की तलाश कर रहे हैं। लेकिन उपभोक्ताओं को रिझाने के लिए बड़वानी में पंप संचालकों ने एक मुहिम चलाई है। यहां पेट्रोल खरीदी पर लैपटाप, बाइक, वॉशिंगमशीन, एयर कंडिशनर अॉफर में दिया जा रहा है। 

बता दें मध्यप्रदेश में देश के अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे अधिक वैट वसूली की जा रही है। इस वजह से एमपी की सीमे से लगे दूसरे राज्यों के पेट्रोल पंप से कमर्शियल वाहन पेट्रोल भरवाने को मजबूर हैं। इस कारण दूर दराज में बने पेट्रोल पंप संचालक उपभोक्ताओं को लुभाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। साथ ही कुछ ने तो अपने पंप बंद कर एमपी की सीमा के पार खोलने पर मजबूर हैं। 

एक पंप मालिक अनुज खंडेलवाल ने मीडिया को बताया कि जो हमारे पंप से 100 रुपए तक का डीजल खरीद रहा है। हम उसे नाश्ता और चाय फ्री में दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम मोबाइल, साइकल, 5 हजार लीटर पर हाथ घड़ी, 15 हजार लीटर पर अलमारी और 100 ग्राम चांदी का सिक्का दे रहे हैं। वहीं कोई 25 हजार लीटर डीजल खरीदता है तो उसे अॉफर के तहत वॉशिंग मशीन और 50 हजार लीटर पर एसी और लैपटॉप गिफ्ट के रुप में दिया जा रहा है। वहीं एक लाख लीटर पर बाइक और स्कूटर का अॉफर हमने रखा है।