क्या चांद में नजर आए थे साईं बाबा...क्या है इस वायरल खबर का 'सच'

भोपाल। सोशल मीडिया पर चांद की एक तस्वीर वायरल हो रही है। चांद की इस तस्वीर में साईं बाबा का चेहरा दिखने का दावा इंटरनेट पर किया जा रहा है। फोटो के साथ संदेश भी शेयर किया जा रहा है। इसमें लिखा है  हैदराबाद में चांद में साईं बाबा का चेहरा दिखा, जिसके बाद लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल आए। दरअसल, अब जानते हैं इस फोटे के पीछे का वायरल सच।

वॉट्सऐप पर फर्जी फॉरवर्ड वायरल होने का दौर जल्द ही खत्म होता नहीं दिख रहा है। भगवान गणेश के बाद अब शिरडी के साईं बाबा को लेकर फर्जी फॉरवर्ड ट्रेंड में है। इस फोटो को हैदराबाद का कहकर वायरल किया जा रहा है। जबकि जुलाई के महीने में इसी फोटो को कर्नाटक के चिक्कबल्लपुर, बेंगलुरु ग्रामीण और बेंगलुरु के बाहरी इलाकों में वायरल कर भोले-भाले लोगों को झांसे में लिया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेंगलुरु में जुलाई के महीने में साईंबाबा की तस्वीर मिली जो चांद के ऊपर फोटोशॉप के जरिये लगाई गई थी। जल्द ही यह फोटो जंगल में आग की तरह फैल गई और लोग अपने घरों से यह दुर्लभ दैवीय नजारा देखने निकल पड़े। कई लोग दूरबीन तक लेकर चल पड़े। यही तस्वीर एक बार फिर सोशल मीडिया पर वायरल की गई है। इस बार फर्जी तस्वीर को हैदराबाद का बताया गया है। मामला यहीं नहीं रुका इस तस्वीर के बारे में ये तक कहा गया कि जो आशीर्वाद प्राप्त लोग हैं उन्हें ही तस्वीर में साईंबाबा दिखेंगे। जिन्हें साईंबाबा नहीं दिखेंगे वह लोग श्रापित हो जाएंगे।