अजब-गजब: यहां हुआ 5 मुर्गों का मर्डर, पुलिस ने किया मामला दर्ज

ग्वालियर। आमतौर पर पुलिस थानों में इंसानों की हत्या के मामले पहुंचते है लेकिन ग्वालियर के एक थाने में मुर्गों की हत्या का मामला पहुंचा है। प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने फरियादी महिला की शिकायत पर दो आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 429 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

झांसी रोड थाना टी आई दामोदर गुप्ता के मुताबिक वैष्णो देवी मंदिर के पास गुड्डी जोशी और उसके पड़ोसी सुमेर प्रजापति और सुरेन्द्र खटीक रहते हैं। इन लोगों के बीच एक दिन पहले मुर्गों को लेकर कोई विवाद हो गया था जिसके बाद सुमेर और सुरेन्द्र ने गुड्डी के पांच पालतू मुर्गों को जहरीला दाना खिलाकर उनकी हत्या कर दी। जिसकी शिकायत गुड्डी ने झांसी रोड थाने पर की। शिकायत के बाद पुलिस ने संवेदनशीलता दिखाते हुए प्रारंभिक जांच पड़ताल के बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 429 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। टी आई का कहना है मामले की जांच चल रही है मुर्गों का पोस्ट मार्टम कराया गया है उसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल दोनों आरोपी फरार है। पुलिस का कहना हैं जल्दी ही दोनों की गिरफ़्तारी की जाएगी 

क्या कहती है IPC की धारा 429

जो भी कोई किसी हाथी, ऊंट, घोड़े, खच्चर, भैंस, सांड़, गाय या बैल को, चाहे उसका कुछ भी मूल्य हो, या पचास रुपए या उससे अधिक मूल्य के किसी भी अन्य जीवजन्तु का वध करने, विष देने, विकलांग करने या निरुपयोगी बनाने द्वारा कुचेष्टा करेगा, तो उसे किसी एक अवधि के लिए कारावास, जिसे पांच वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है, या आर्थिक दण्ड, या दोनों से, दण्डित किया जाएगा।



"To get the latest news update download the app"