यूपी पुलिस का अपराधियों को पकड़ने का अनोखा अंदाज, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया डेस्क। उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद से राज्य को अपराध मुक्त करने के लिए पुलिस लगातार ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दे रही है। लेकिन यूपी पुलिस सिर्फ अपनी कार्रवाई को लेकर ही चर्चा में नहीं बनी। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें अपराधियों का एंकाउंटर करने गए यूपी पुलिस के जवानों के बंदूक से गोली की बजाय मुंह से ठांय ठांय की आवाज निकालते देखा गया था। मजे की बात तो ये है कि पुलिस ने मुंह से गोली चलाने की आवाज निकालकर अपराधी को पकड़ भी लिया। अब एक और वीडिया वायरल हुआ है। इसमें दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस साइकिल से आपराधियों को पकड़ती है। 

सोशल मीडिया पर आजकल यूपी पुलिस ट्रोल हो रही है। कभी गोली की आवाज ठांय ठांय को लेकर तो कभी आपराधियों को अनोखे अंदाज में पकड़ने और उनका पीछा करने को लेकर। हाल ही में एक और वीडियो वायरल हुआ है। यह वीडिया यूपी पुलिस का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस नाका लगाकर चैकिंग कर रही है। लेकिन एक बाइक सवार चैकिंग के दौरन पुलिस को चकमा देकर भाग जाता है। बाइक सवार को भागता देख ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी वहां मौजूद साइकिल से उसका पीछा करता दिखाई देता है। पुलिस के इस अंदाज की पूरा सोशल मीडिया खिंचाई कर रहा है। 

ठांय ठांय करने वाले पुलिसकर्मी को इनाम

संभल ज़िले के एसपी यमुना प्रसाद ने सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार को उनकी तीक्ष्ण बुद्धि के लिए बहादुरी प्रमाण पत्र पेश करने की बात कही है। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार जिले के एसपी का कहना है कि यह गतिविधि हमारी रणनीति का हिस्सा थी। उन्होंने कहा कि कुछ मुठभेड़ों में हम अपराधी को कमजोर करने के लिए मारो-मारो और पकड़ो-पकड़ो चिल्लाते हैं, जिससे उन्हें लगे कि वह घिरे हुए हैं और आत्मसमर्पण करे। लेकिन, इन सभी चीजों को सोशल मीडिया पर गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया और एसआई को खलनायक के रूप में दिखाया गया।