'प्यार की अजब दास्तां' हकीकत में वो हुआ जो अब तक सिर्फ फिल्मों में ही देखा

अजब प्रेम की गजब कहानी : प्यार में लोग क्या क्या नहीं कर जाते...कोई आग का दरिया पार कर जाता है तो कोई बर्फ का पहाड़ चढ़ जाता है। मोहब्बत की कहानियों से किताबें भरी पड़ी हैं। एक से बढ़कर एक दास्तान है जो ये साबित कर देती है कि प्यार इंसान से क्या नहीं करा सकता। लेकिन आज हम आपको जिस शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं वो कोई किस्सा नहीं, काल्पनिक कहानी नहीं बल्कि एक ऐसा सच है जिसे जानकार आपका मोहब्बत पर और उससे भी ज्यादा कुर्बानी पर भरोसा बढ़ जाएगा।

 उत्तर प्रदेश के कानपुर के सुजीत उर्फ गोलू गुप्ता की शादी पास के ही गांव की शांति नाम की लड़की से हुई थी। शादी के बाद से ही शांति उखड़ी उखड़ी रहती थी, कुछ समय बाद शांति अपने मायके चली गई और जब भी गोलू उसे वापस आने की बात कहता तो वो टाल जाती। काफी समय तक यही चलता रहा जिसके बाद गोलू ने शांति से पूछा कि वो आखिर उसके पास आना क्यों नहीं चाहती। इसपर शांति ने बताया कि वो शादी से पहले रवि यादव नाम के लड़के से प्यार करती थी और ये प्यार अब भी कायम है। शांति ने कहा कि घर परिवार और समाज के दबाव में उसने गोलू से शादी तो कर ली है लेकिन रवि को भुला नहीं पा रही और कहीं ऐसा न हो कि वो प्रेमी की याद में आत्महत्या कर ले।

ये जानने के बाद गोलू ने जो किया, उसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। गोलू ने अपनी पत्नी के प्रेमी रवि से मुलाकात की तो रवि ने कहा कि वो अब भी शांति से बेपनाह मोहब्बत करता है और उससे शादी करना चाहता है। इसपर गोलू ने तय किया कि वो इस प्रेमी जोड़े के बीच से न सिर्फ हट जाएगा बल्कि दोनों की शादी भी करवाएगा। इस बारे में गोलू ने अपने और शांति के परिवारवालों से बात की। पहले तो दोनों परिवारों में ये बात सुनकर तूफान आ गया, उन्होने तरह तरह के दबाव डाले और गोलू को ऐसा न करने के लिए काफी समझाया। लेकिन गोलू ने कहा कि जिस शादी से तीन जिंदगीयां बर्बाद हो रही है उस शादी का कोई मतलब ही नहीं है। आखिर गोलू ने उनको भी राज़ी कर ही लिया, साथ ही उसने इस शादी को लेकर पूरी प्लानिंग की और स्थानीय पुलिस को भी सूचित कर दिया ताकि मौके पर कोई गड़बड़ न हो। कानपुर के पास ही चखेरी गांव में हनुमान मंदिर में गोलू ने शांति और रवि की शादी करवाई। इस अनोखी शादी में कई मेहमान भी शामिल हुए...खूब बैंड बाजा बजा...पटाखे छूटे...शादी में गोलू जमकर नाचा और फिर पत्नी की विदाई पर वो फूट फूटकर रो पड़ा। यह सब देखकर साबित हो गया कि ऐसे सीन सिर्फ फिल्मों में ही नहीं हकीकत में भी होते हैं| 

इस अनोखी शादी की खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। लोग अचरज में है कि ये कैसा प्रेम और समर्पण है कि एक पति ने अपनी पत्नी की खुशी की खातिर अपने बसे बसाए घर को तोड़ डाला। इस शादी से शांति को तो अपना प्यार मिल गया, लेकिन पूरी कहानी में मेन हीरो गोलू ही है जिसने एक बार फिर प्यार के नाम पर जीने मरने की दास्तां को सच कर दिखाया है।