Breaking News
कांग्रेसी विधायक ने मर्यादाएं की तार-तार | विधानसभा चुनाव के लिए 'आप' ने जारी की पांचवी लिस्ट, यह होंगे प्रत्याशी | CM की PC: केरल बाढ पीड़ितों को 10 करोड़ की आर्थिक सहायता, अटल जी को लेकर भी कई ऐलान | भितरघात की चिंता: दावेदारों से भरवाए शपथ पत्र, 'टिकट नहीं मिली तो भी पार्टी हित में काम करूंगा' | राहुल गांधी का ऐलान- केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 महीने की सैलरी देंगे कांग्रेस के सांसद-विधायक | MP : इन दो महिला आईएएस के निशाने पर 'भ्रष्ट-लापरवाह' अधिकारी | MR.बैचलर बनकर हाईप्रोफाइल लड़कियों को निशाना बनाता था लुटेरा दूल्हा, 4 राज्यों में थी तलाश | पुलिस को पीटने वाले थाने से ससम्मान विदा, नशे में धुत लड़कियों ने हाईवे पर मचाया था उत्पात | Asian Games 2018 : आज से होगा एशियन गेम्स का रंगारंग आगाज, इतिहास रचने को तैयार भारत | दो सांसदों की चिट्ठी के बीच अटकी शिप्रा एक्सप्रेस! |

शिवराज का एक ही नारा-झूठ बोलो, बार-बार बोलो, जोर से बोलो : सिंधिया

उज्जैन

मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में चुनावी सभाओं का शंखनाद करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवराज सरकार पर जमकर हमला बोला। सिंधिया ने सिंहस्थ, व्यापंम, किसानों और महिलाओं को लेकर सरकार पर जमकर घेरा । उन्होंने कहा कि  भाजपा सरकार ने जनता की नाक में दम कर रखा है। कुशासन के चलते हर वर्ग और हर नागरिक परेशान है। 

सिंहस्थ पर भी उठाए सवाल

उन्होंने सिंहस्थ पर सवाल उठाते हुए कहा कि  अंधे लालच में सरकार ने आस्था के कुंभ को भ्रष्टाचार का कुंभ बना दिया। सिंहस्थ में हर स्तर पर भारी भ्रष्टाचार हुआ है। विज्ञापन के नाम पर छह सौ करोड़ रूपयों का घोटाला किया गया। भ्रष्टाचार की इतनी अति हो गई कि भगवान का पैसा भी पचा गये। अमेरिका में, जहां से कोई भी स्नान के लिए नहीं आया 180 करोड़ का विज्ञापन दिया गया। पांच हजार मटके 47 करोड़ में खरीदे गये।  पांच करोड़ मूल्य की स्वास्थ्य सामग्री के लिए 60 करोड़ रूपये चुकाये गये। बनाये 40 हजार शौचालय, लिखे 90 हजार। एक सौ 50 रूपये का मटका 750 रूपये में खरीदा गया। चालीस रूपये में मिलने वाला मटका स्टेंड चार हजार रूपये में खरीदा गया। श्रद्धा के इस आयोजन को सरकार ने राजनैतिक आयोजन बना दिया और पांच हजार करोड़ के सिंहस्थ आयोजन में तीन हजार करोड़ का घोटाला कर डाला। जनता के पैसे का खुलेआम इस तरह दुरूपयोग किया। 

व्यापमं को लेकर भी सरकार को जमकर घेरा

वही सिंधिया ने घोटालों की फेरिहस्त गिनाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में एक नहीं, दो नहीं, सैकड़ों घोटाले हैं। व्यापमं, सिंहस्थ, रेत जैसे घोटाले हैं। भाजपा के नेताओं ने बड़े तरीके से व्यापमं फर्जीवाड़ा मामले को छिपा लिया। इस कांड से मध्यप्रदेश के लोगों पर कलंक लगा दिया है।

महिला अपराधों में एमपी नंबर वन

सिंधिया ने कहा कि महिलाओं के हाल बेहाल हैं। भाजपा के नेता लाड़ली लक्ष्मी, कन्यादान, बेटी बचाओ का गुणगान करते हैं, जबकि सच्चाई यह है कि महिला अपराध में मध्यप्रदेश आज सबसे ऊपर है। प्रदेश के चारों कौनों में बलात्कार और महिलाओं की हत्याऐं हो रही हैं। आखिर कहां गईं हमारी इन्सानियत। ऐसे दुष्कर्मों से महिलाओं पर बीते मानसिक और भावनात्मक आघात की हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। 

किसान आत्महत्या करने को हो रहे मजबूर

सिंधिया ने कहा कि पिछले 14 सालों में मध्यप्रदेश में 21 हजार किसान अपनी जान देने के लिए मजबूर हुए। मंदसौर गोली कांड के बाद मुख्यमंत्री के गृह जिले में एक दर्जन किसान आत्महत्या कर चुके हैं। किसानों की दुर्दशा समझना तो दूर मंत्री लोग अपने बेतुके बयानों से जख्म कुरेदने में लगे हुए हैं। 

लहसुन के दामों को लेकर बोले

वही सिंधिया ने प्रदेश में गिरते लहसुन के दामों को लेकर भी सवाल खड़े किए । उन्होंने कहा कि लहसुन का दाम एक रूपये किलो हो गया है। किसानों के साथ यह कैसा मज़ाक हैं कि उन्हें लागत भी नहीं मिल पा रही है। विज्ञापन में बढ़ा-चढ़ाकर भावांतर का ढिढ़ोरा पीटते हैं। सचमुच यहां भ्रष्टाचार एक अनंत योजना है। शिवराज का एक ही नारा है-‘‘झूठ बोलो, बार-बार बोलो, जोर-जोर से बोलो।’’ छल कपट का एक ही नाम, मेरे साथ बोलो शिवराज चौहान। 

भाजपा होगी सत्ता से बाहर

बीजेपी द्वारा कमलनाथ की उम्र को लेकर उठाए गए सवालों को लेकर सिंधिया ने कहा कि बीजेपी के सीनियर लीडर ने कमलनाथ की उम्र को लेकर सवाल उठाएय़ मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि कांग्रेस का जोश और कमलनाथ का अनुभव ही भाजपा सरकार को प्रदेश से उखाड़ फेकेगा।इस बार कांग्रेस कमलनाथ के नेतृत्व में बीजेपी को प्रदेश की सत्ता से बाहर कर देगी।


  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...