महाकाल दरबार में हाजिरी देकर मिशन 2018 में जुटे राकेश, प्रदेश भर में करेंगे भ्रमण

उज्जैन। भारतीय जनता पार्टी के नवागत प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने महाकाल के दरबार में हाजिरी देकर नई पारी की विधिवत शुरूआत कर दी है। वे अब प्रदेश भर के भ्रमण पर निकलेंगे। पिछले हफ्ते राकेश सिंह प्रदेशाध्यक्ष के नाम का ऐलान होने के बाद कार्यभार संभालकर दिल्ली एवं जबलपुर चले गए थे। उन्होंने शनिवार को उज्जैन पहुंचकर महाकाल की पूजा-अर्चना की। उनके साथ बड़ी संख्या में भाजपा नेता मौजूद थे। 

महाकाल मंदिर में पूजा अर्चना के बाद राकेश सिंह उज्जैन जिला भाजपा कार्यालय पहुंचे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। सिंह ने कह कि आज हमें जो स्वरूप पार्टी का दिख रहा है, वह कार्यकतार्ओं के परिश्रम और तप से संभव हुआ है। विश्व की सबसे बड़ी पार्टी कार्यकर्ता आधारित दल है। पार्टी में ऐसे अनेक तपस्वी है जिनका एक ही स्वप्न था कि जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक यह ध्वज सबसे ऊंचे शिखर पर हो। सिंह ने दावा किया कि 2018 में भाजपा फिर मप्र में सरकार बनाएगी। अगले साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में फिर सरकार बनेगी। 

सिंह ने कहा कि एक वक्त था जब पार्टी कार्यकर्ता अपने घरों मे झंडा भी नहीं लगा सकते थे। अगर कोई कार्यकर्ता झंडा लगाने की कोशिश करता था तो उसकी शामत आ जाती थी। कार्यकतार्ओं के घर के सामने जाकर हम कुर्सी लगाकर बैठते थे। यह ताकत भी हमारे उन कार्यकतार्ओं की है, जिन्होंने मतदान केंद्रों पर अपने परिश्रम के बल पर लक्ष्य को सामने रखकर पार्टी का ध्वज शिखर पर पहुंचाया है।