जिनकी पत्नियां होती हैं खूबसूरत उन पुरुषों को मिलता है ये लाभ


प्यार में किसी प्रकार का कोई दिखावा नहीं होता, ऐसा कहा जाता है. लेकिन कभी -कभी साथी की खूबसूरती और स्मार्टनेस लेवल काफी मायने रखता है. शादी में पुरुष अपने साथी की खासियतों के अलावा कई और चीज़ें भी देखता है. इनमें से एक है खूबसूरती. एक स्टडी के अनुसार, शादी के बाद वे पुरुष ज़्यादा खुश रहते हैं जिनकी पत्नियां सुंदर होती हैं.

Related image

फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी की मनोविशेषज्ञ एंड्रिया मिल्ट्जर ने पिछले 4 सालों में 450 जोड़ों पर रिसर्च किया कि क्या पार्टनर की खूबसूरती का उसके रिश्ते से कोई तालुक होता है.

Related image

इसमें लोगों को उनका संतुष्टि का लेवल बताने को कहा गया. यह स्टडी 'द जनरल ऑफ़ पर्सनालिटी एंड सोशल सायकोलोजी' में प्रकाशित हुई.

Image result for beautiful indian bride

मजेदार बात ये है कि, पत्नियों को पति के लुक से कोई ख़ास फर्क नहीं पड़ता है. उन्हें यह बात प्रभावित करती कि उनका पति रिश्ते से कितना खुश है क्योंकि न्हें इसी से ख़ुशी मिलती है.

Related image

UCLA रिलेशनशिप संस्थान ने एक अन्य रिसर्च की, इसके मुताबिक़ वो पति जो अपने आप को अपनी पत्नी से ज्यादा स्मार्ट और गुड लुकिंग समझते हैं वो अपनी महिला साथी की भावनाओं की कम क़द्र करते हैं. (सभी तस्वीरों का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है)