विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा बने भारत के नए टेस्ट कप्तान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को शनिवार को भारत का नया टेस्ट कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। हाल ही में समाप्त हुई दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से पहले टेस्ट उप-कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद से रोहित सबसे आगे थे। हालांकि, हैमस्ट्रिंग की चोट ने उन्हें दौरे से बाहर कर दिया था।

यह भी पढ़ें – Olympic 2023: पूरे 40 साल बाद भारत को मिला मौका

कोहली ने केपटाउन में सात विकेट से हार के साथ दक्षिण अफ्रीका से 2-1 से टेस्ट श्रृंखला हारने के एक दिन बाद तत्काल प्रभाव से भारत की टेस्ट टीम के कप्तान का पद छोड़ दिया था। उन्होंने 2015 की शुरुआत में पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभाला, जब एमएस धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में संन्यास की घोषणा की, और उन्होंने अपना टेस्ट कप्तान के रूप में सफलता के साथ कप्तानी पद का त्याग किया। दिसंबर में, रोहित को कोहली के पांच साल लंबे सफेद गेंद के शासन को समाप्त करते हुए, भारत का एकदिवसीय कप्तान भी नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें – दूसरे T20 में भुवनेश्वर ने छोड़ा कैच तो गुस्साए रोहित शर्मा ने गेंद को मारी लात

34 वर्षीय हिटमैन ने हाल ही में अहमदाबाद में आयोजित एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को टी 20 श्रृंखला जीत दिलाई थी। शुक्रवार को कोलकाता में खेले गए टी20 मुकाबले में भारत ने 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।


About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya

Other Latest News