बालों के विकास में आपकी मदद कर सकते हैं ये  8 योग आसन

बालासन बालों के झड़ने, पाचन समस्याओं, चिंता और तनाव से निपटने में मदद कर सकता है। आगे की ओर झुकें और अपने हाथों को सामने या पैरों की ओर फैलाएँ।

1.  बालासन

शीर्षासन  आपके सिर की ओर रक्त परिसंचरण को बढ़ावा देता है, जो बालों के झड़ने और पतले होने की समस्या को कम करने में मदद कर सकता है।

2 . शीर्षासन

वज्रासन करने से आपको पेट की समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है, जो लंबे समय में बालों के झड़ने को रोक सकता है ।

3.वज्रासन

उत्तानासन मुद्रा शरीर की सभी मांसपेशियों में खिंचाव लाती है और ऑक्सीजन के स्तर को भी बढ़ाती है।और बालों के विकास को बढ़ावा देता है।

4.उत्तानासन

लोकप्रिय रूप से फिश पोज़ के रूप में जाना जाने वाला यह मजबूत, लंबे और स्वस्थ बालों के लिए सबसे प्रभावी और लोकप्रिय आसनों में से एक है ।

5.मत्स्यासन

अपानासन विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने और शरीर को शुद्ध करने में मदद करता है।यह बालों के रोमों को उत्तेजित करके बालों के विकास को बढ़ावा देता है।

6.अपानासन

पूरे सिर या चेहरे के क्षेत्र से विषाक्त पदार्थों को साफ करने में मदद करता है यह तनाव और चिंता को कम करने में मदद करता है, जो बालों के झड़ने के कारकों में भी योगदान दे रहे हैं।

7.कपालभाति

यह एक संक्रमणकालीन विश्राम मुद्रा है, जो रक्त प्रवाह को बढ़ाती है। इससे सिर तक ऑक्सीजन पहुंचने में तेजी आती है और बालों के विकास को बढ़ावा मिलता है।

8.अधो मुख संवासन

बारिश के मौसम में घुमने के लिए बेस्ट हैं  ये कुछ खुबसूरत जगह