युवा कांग्रेस और NSUI के अध्यक्ष की जल्द होगी घोषणा, सोनिया गांधी को दी जाएगी रिपोर्ट

2202
yuva-congress-and-NSUI-president-name-will-be-declare-soon

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को लेकर अभी तक किसी का नाम तय नहीं हो सका है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर एक बार फिर सोनिया गांधी को कमान सोंपी गई है। कहा जा रहा है अब मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की घोषणा भी जल्द ही होगी। इसके साथ ही युवा कांग्रेस और NSUI के अध्यक्षों के नाम का भी ऐलान किया जाएगा। पहले इनका नाम चुनाव के जरिए तय किया जाता था। 

दरअसल, विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव के चलते इन दोनों संगठनों के नए अध्यक्षों के नाम की घोषणा टल गई। वर्तमान में दोनों संगठनों का कोई अध्यक्ष नहीं है। पुराने अध्यक्षों का कार्यकाल खत्म हो चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा युवा कांग्रेस और NSUI में चुनाव के जरिए अध्यक्ष और पूरी प्रदेश कार्यकारिण की चयन प्रक्रिया को अब विराम लग सकता है। सोनिया गांधीं के अध्यक्ष बनने के बाद इस प्रक्रिया को खत्म किया जा सकता है। 

सूत्रों के मुताबिक दोनों संगठनों में लंबे समय से मतभेद चल रहा है। जिसका खामियाजा जमीनी स्तर पर पार्टी को उठाना पड़ रहा है। जिससे पार्टी संगठन भी कमजोर हो रहा है। बिखराव को बचाने के लिए बड़े बदलाव की सुगबुगाहट सुनाई दे रही है। प्रदेश कांग्रेस के कुछ नेता सोनिया गांधी से मिलकर उन्हें दोनों संगठनों में चुनाव के दौरान उपजे मतभेदों को लेकर पार्टी अध्यक्ष को बताने जा रहे हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here