पुलिस की वर्दी में की गई लूट का हुआ खुलासा

420

आगर मालवा। गिरीश सक्सेना।

पुलिस की वर्दी पहनकर लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने में आगर मालवा जिले की आगर पुलिस को सफलता मिली है । पुलिस अधीक्षक सविता सोहाने ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रकरण का खुलासा करते हुए बताया कि 19 दिसम्बर को तनोडिया टावर के पास तीन आरोपियों ने जिनमे से 2 पुलिस की वर्दी पहने हुए थे फरियादी हडमतसिंह के साथ 70 हज़ार की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इस वारदात में 20 दिसम्बर 2020 को मुख्य आरोपी इरफान पिता अजगर निवासी अर्जुन नगर आगर के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई थी साथ ही 2 अज्ञात पुलिस वर्दी धारियों के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया गया था।

प्रकरण का खुलासा करते हुए एसपी सविता सोहाने ने बताया कि प्रकरण के मुख्य आरोपी ईरफान और उससे की गई पूछताछ के आधार पर पुलिस की वर्दी पहन कर लूट में उसके सहयोगी रहे ईसराईल पिता नग्मा खां निवासी मोकामपुरा राजस्थान व कय्यूम पिता मुस्ताक खां निवासी अर्जुन नगर आगर को भी गिरफ्तार किया गया है साथ ही आरोपियों से लूट के कुल 70,000/- रुपये में से 47,500/- नगद, लूट में उपयोग लाई गई 2 जोड़ पुलिस की वर्दी और एक मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है।

पुलिस की वर्दी पहन कर लूट की वारदात को अंजाम देने के आरोप में आरोपी ईस्राईल और कय्यूम पर भा.द.स. की धारा 120 बी एवं 171 का इजाफा भी किया गया है। हम आपको बता दे कि इस प्रकरण का फरियादी हडमतसिंह अपनी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए 20 दिसम्बर को करीब 8 घंटे तक आगर थाने पर परेशान हो रहा था और जब इसकी जानकारी सहारा समय को लगी तब हमारे द्वारा इस घटना को प्रमुखता से उठाने के बाद यह पूरा मामला एसपी सविता सोहाने के संज्ञान आया और इसके बाद फिर आगर थाने में यह प्रकरण दर्ज हुआ था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here