खबर के नाराज़ सरकारी स्कूल के शिक्षक ने पत्रकार को धमकाया

510

आगर मालवा। गिरीश सक्सेना। 

मध्य प्रदेश के आगर मालवा के पत्रकार को धमकी देने का मामला सामने आया है। पत्रकार दुर्गेश राठौर सरकारी स्कूल में कलेक्टर के आदेश की हो रही अवहेलना को लेकर खबर की थी। जिससे खफा होकर स्कूल के शिक्षक बृजमोहन शर्मा  ने पत्रकार को धमकाया। जिसके खिलाफ पत्रकार ने कलेक्टर, एसपी समेत डीईओ से शिकायत की है। 

दरअसल,  डोंगरगांव के पत्रकार दुर्गेश राठौर ने शा.प्रा.मा.विद्यालय सालियाखेड़ी में कलेक्टर के आदेश की अवेहलना को लेकर जब एक न्यूज़ अपने चैनल पर प्रसारित की तो विद्यालय के शिक्षक बृजमोहन शर्मा को कुछ इस तरह क्रोध आया की पहले तो शिक्षक ने पत्रकार को मोबाईल पर और उसके बाद घर पर ही जाकर पत्रकार को धमकाना शुरू कर दिया।  6/1/2020 से 8/1/2020 के मध्य होने वाले एण्डलाईन टेस्ट में छात्रों का परिणाम बेहतर प्राप्त करने के उद्देश्य से  जिले के प्राथमिक और माद्यमिक विधालयो के छात्रों में दक्षता सवर्धन के उद्देश्य से कलेक्टर आगर मालवा द्वारा दिनांक 23/12/2019 को एक आदेश जारी कर शीतकालीन अवकाश के दौरान सुबह 10.30 से 12.30 तक अतिरिक्त क्लास लगाने के आदेश जारी किए गए थे ।

यह आदेश जा होने के बाद जब पीड़ित पत्रकार को यह शिकायत मिली कि साल्याखेड़ी के शासकीय विद्यालय में इस आदेश का पालन नही हो रहा है तो पीड़ित पत्रकार ने उसका कवरेज करते हुए इस सबंध में अपने चैनल पर एक न्यूज़ प्रसारित की थी। जब विद्यालय के शिक्षक बृजमोहन शर्मा को इस न्यूज के बारे में जानकारी मिली तो पीड़ित पत्रकार के अनुसार शिक्षक बृजमोहन शर्मा इतने आक्रमक हो गए कि पहले मोबाईल पर और फिर पत्रकार के घर जाकर उसे डराने धमकाने लगे ।

हालांकि आरोपी शिक्षक ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपो से इंकार किया है साथ ही शीत कालीन अवकाश के दोरान शुरू में छात्र और अभिभावकों को पर्याप्त सूचना ना होने से विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा संचालित नही होने की बात बताते हुए बाद में अतिरिक्त कक्षा संचालित होने की भी बात कही है। पीड़ित पत्रकार ने इस संबंध में कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी के साथ ही एसपी को संबोधित एक शिकायती आवेदन एएसपी को दिया है। एएसपी ने पीडित पत्रकार के आवेदन पर जांच कर उचित कार्यवाही करने के लिए सोयत थाना प्रभारी हितेश पाटिल से चर्चा कर उन्हें आवेदन अग्रेषित कर दिया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here