अजब डॉक्टर का गजब कारनामा, कहां की चोट, कहां की जांच कराई!

डॉक्टर
Doctor 1

भिंड, डेस्क रिपोर्ट। सरकारी अस्पताल के कुछ डॉक्टर कितने लापरवाह होते हैं, इसका नमूना भिंड जिले के एक अस्पताल में सामने आया है। पैर में लगी चोट की जांच की बजाय डॉक्टर ने मरीज को सिर का एक्सरे कराने को बोल दिया। आला अधिकारी अब इस मामले में सफाई देते फिर रहे है।

बीजेपी विधायक ने चौपाई के माध्यम से मुख्यमंत्री को दी सलाह, कोरोना मे हो रही लूट पर लगाएं लगाम

डॉक्टर साहब की लापरवाही का यह कारनामा भिंड जिले के मेहगांव चिकित्सालय का है। ग्वालियर का रहने वाला वीरेंद्र अपने साले की शादी में मेहगांव गया था। साले विकास की बारात भूरे के पुरा गांव गई थी जहां पर रवि बघेल नाम के युवक ने टीके की रस्म के दौरान हवाई फायर करने शुरू कर दिए। रवि की पिस्टल से निकली एक गोली वीरेंद्र के घुटने पर लगी। गोली लगते ही अफरा-तफरी मच गई और आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस मौके पर आई और घायल को मेडिकल जांच के लिए मेहगांव के चिकित्सालय ले जाया गया। रात तीन बजे ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर आर एस तोमर ने चेकअप किया और घायल का एक्स-रे करने के लिए उसे भिंड जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया।

खरगोन में अब विवाह समारोह में शामिल हो सकेंगे 10 लोग, समीक्षा बैठक में लिया निर्णय

यहां तक तो ठीक था लेकिन जब डॉक्टर साहब का पर्चा एक्स-रे टेक्नीशियन के पास पहुंचा तो वह भौचक्का रह गया। उसने मरीज के परिजनों से कहा कि गोली घुटने पर लगी है लेकिन डॉक्टर साहब ने तो सिर का एक्सरे लिख दिया है इसीलिए इस पर्चे को सुधरवाकर लाओ। परिजन 20 किलोमीटर दूर दोबारा मेहगांव पहुंचे लेकिन वहां पर डॉक्टर साहब मौजूद नहीं थे। दूसरे डॉक्टर से अनुनय विनय करके पर्चे को सुधरवाया गया और तब जाकर वीरेन्द्र का एक्स-रे हो पाया।
डॉक्टर साहब के इस कारनामे को लेकर जिले के सीएमएचओ डॉ अजीत मिश्रा का कहना है कि उन्हें इस मामले में ज्यादा कुछ पता नहीं। यह हो सकता है कि डॉक्टर तोमर को लगा हो कि गिरने से वीरेंद्र के सिर में चोट लगी है इसीलिए उन्होंने सिर के एक्स-रे के बारे में लिखा होगा।

 

अजब डॉक्टर का गजब कारनामा, कहां की चोट, कहां की जांच कराई!