चतुर बंदर ने Tiger को छकाया, इस तरह दी भूखे टाइगर को मात, देखिये वीडियो

tiger

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक जंगल में एक टाइगर (Tiger) था। उसके डर से सारे जानवर थर-थर कांपते थे। एक दिन दूसरे जंगल से एक समझदार बंदर (Monkey) आया और फिर…। इस तरह की कहानियां हम सभी ने बचपन में कभी न कभी जरूर सुनी होगी। लेकिन इस कहानी को जीते जागते देखना हो तो ये खबर पढ़िये।

ये भी देखिये – हिरण ने की ऐसी जोरदार एक्टिंग कि चकमा खा गए तेंदुआ और भेड़िया, देखिये वीडियो

ये कोई कहानी नहीं, हकीकत है। यहां हम देख रहे हैं अपनी एक भूखा टाइगर (Tiger) और एक चालाक बंदर। टाइगर अपनी भूख से इतना बेबस हुआ कि बंदर को पकड़ने के लिए पेड़ पर चढ़ गया। अब तक बंदर सारा घटनाक्रम देखते हुए सबसे ऊंची टहनी पर बैठा है। ऐसा लगता है कि बंदर के पास प्लान ए पहले से तैयार है। वो टाइगर को ऊपर चढ़ने देता है और जैसे ही टाइगर उसके पास पहुंचने को होता है, बंदर लपककर नीचे वाली टहनी पर कूद जाता है।

टाइगर चाहे जितना शक्तिशाली हो, लेकिन पेड़ों का राजा तो बंदर ही है। वो एक एक शाख, एक एक पत्ते का पता जानता। वो जानता है कि पेड़ की टहनी टाइगर का भार नहीं संभाल पाएंगी। जैसे जैसे टाइगर नीचे की टहनी पर आने की कोशिश करता है, बंदर कुलांचे मारता हुआ इधर से उधर, उधर से इधर छलांग लगाता है। इस बीच टाइगर धम्म से नीचे गिर जाता है और बंदर उछलकर ऊपर वाली टहनी पर चला जाता है। इस वीडियो को देखने के बाद हमें बचपन की कहानी याद आ जाती है जिसमें कोई न कोई समझदार जानवर अपनी चतुराई से शेर, चीते, भालू या ऐसे ही शिकार करने वाले जानवर को छकाते रहते हैं। तो इस मजेदार कहानी का असल रूपांतरण देखिये यहां, कि आखिर कैसे एक बंदर ने टाइगर को अपनी सूझबूझ और संयम से हरा दिया और अपनी जान बचा ली।

ये भी देखिये – ‘बदले-बदले मेरे सरकार नजर आते हैं,’ क्या MP में हैं दो टाइगर!