एक रुपये के नोट से मिल सकते हैं 45 हजार रुपये, आपको करना होगा ये..

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। क्या आप सोच सकते हैं कि आपको एक रुपये का नोट (One Rupee Note) बहुत बड़ी रकम दिलवा सकता है, विश्वास नहीं हो रहा ना।  लेकिन ये सच है क्योंक ये आज का दौर है, जहाँ अब बहुत कुछ संभव है। ये खबर शौकीनों के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है खास कर ऐसे शौक़ीन या कहें कलेक्टर्स जिन्हें रुपये जमा करने का शौक है।  इस समय एक रुपये के पुराने नोट के बदले 45 हजार रुपये (45 Thousand) तक मिल रहे हैं।

कोरोना महामारी में लोग घर बैठे बैठे टाइम पास कर रहे हैं लेकिन नोट कलेक्शन (Note Collection) का शौक रखने वाले लोगों के लिए ये समय अच्छी कमाई का समय हो सकता है।  दरअसल एक रुपये के पुराने नोट की ऑनलाइन डिमांड बहुत बढ़ गई है। एक रुपये का नोट 45 हजार रुपये तक में ख़रीदा जा रहा है।  ये एक रुपये का नोट कॉइनबेसर वेबसाइट पर बेचा जा रहा है।  इस नोट पर 1957 में गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर हैं इस नोट का सीरियल नंबर 123456 है। वेबसाइट ने एक रुपए के पुराने नोट की (गड्डी) बंडल की कीमत 44,999 रखी है।

ये भी पढ़े – सरकार की डॉक्टरों से अपील, स्वैच्छिक रूप से सेवा देने आगे आएं, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

यदि आपके पास एक रुपये का ये पुराना नोट (One Rupee Note) है और आप पैसा कामना चाहते हैं तो आपको कॉइनबेसर वेबसाइट के शॉप ऑप्शन में जाना होगा, वहां नोट बंडल ऑप्शन पर जाना होगा जहाँ आपको पूरी डिटेल मिल जाएगी।  गौरतलब है कि भारत सरकार ने 26 साल पहले एक रुपये का ये नोट (One Rupee Note) चलन से बाहर कर दिया था लेकिन जनवरी 2015 से इसकी छपाई फिर से शुरू हुई और एक रुपये का नोट (One Rupee Note) फिर से बाजार में प्रचलन में आ गया।  यहाँ ये भी बता दें कि इस वेबसाइट पर एक नोट ऐसा भी है जो आजादी के पहले का है और उसकी कीमत 7 लाख रुपए तक लग चुकी है।

ये भी पढ़ें – शादी के बाद पहले बर्थडे पर संकेत भोंसले को सुगंधा मिश्रा ने यूं किया विश