कोरोना से बचाव के लिये विधायक ने निजी तौर पर की 1 लाख की मदद

235

अलीराजपुर। यतेन्द्रसिंह सोलंकी। विश्व में महामारी का रुप धारण कर चुके घातक कोरोना वायरस के संक्रमण से पीडित लोगों के सहायतार्थ, बचाव और रोकथाम के लिए विधायक मुकेश पटेल ने बुधवार को 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता का चेक कलेक्टर सुरभि गुप्ता को आर्थिक राहत कोष में जमा करने के लिए सौंपा। वहीं जिले के विभिन्न क्षेत्रों से गुजरात के विभिन्न शहरों और कस्बों में फंसे सैकडो आदिवासी ग्रामीणों ने विधायक पटेल को फोन लगाकर मदद की गुहार लगाई। विधायक मुकेश पटेल ने कलेक्टर श्रीमति गुप्ता और एसपी विपुल श्रीवास्तव से चर्चा कर उन्हे मजदूरों की सूची उपलब्ध कराई। साथ ही सूरत के डीएम से चर्चा कर उन्हे भी सूची भेजकर आदिवासी ग्रामीणों की हरसंभव सहायता की मांग की। साथ ही जो मजदुर गुजरात में है और वे अपने घर आना चाह रहे है उन्हें अपने घर पर आने के लिए वाहन की व्यवस्था भी कि जा रही है।

इंदौर में पढ रहे छात्रों को भी दी सुविधा

इस संबंध में विधायक मुकेश पटेल ने बताया कि आलीराजपुर विधान सभा क्षैत्र के इंदौर में पढ रहे छात्रों को अपने अपने घर आने के लिए दो बसों की व्यवस्था कर उन्हें अपने अपने घर भेजना का प्रयास भी किया जा रहा है। साथ ही जिले के विभिन्न हिस्सों से गुजरात के विभिन्न क्षेत्रों में बडी संख्या में आदिवासी ग्रामीण कामकाज के लिए गए हुए है। देश में 21 दिनों का लॉक डाऊन होने से हजारों ग्रामीण गुजरात के विभिन्न क्षेत्रों में फंस गए है। ऐसे ग्रामीणो ने विधायक पटेल ने बताया कि उन्हे न तो आने जाने के लिए कोई साधन मिल रहा है और न ही किसी प्रकार की सहायता। ऐसी विकट स्थिति में ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विधायक पटेल ने कलेक्टर, एसपी से इस संबंध में चर्चा कर गुजरात में फंसे ग्रामीणों को हरसंभव सहायता करने की मांग रखी।

घरों में रहे, सुरक्षित रहे

विधायक मुकेश पटेल ने कहा कि वर्तमान में देश और प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना का संक्रमण फैल रहा है। आम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए 21 दिनों के लाक डाऊन के दौरान स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और पुलिस द्वारा जिले में आम जनता के हित में सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे है ऐसे में व्यवस्था बनाएं रखने के लिए हर व्यक्ति को शासन प्रशासन का सहयोग करना बेहद आवश्यक है। लोग अपने घरों में ही रहेंगे तो इस घातक वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहेंगे। शासन प्रशासन द्वारा जारी दिशा निदेशो का पालन करे। उन्होने कहा स्वास्थ्य, पुलिस, नगरीय निकाय, पंचायत, राजस्व सहित शासन के विभिन्न विभागों द्वारा आम जनता के हित के लिए रात दिन कार्य किया जा रहा है। प्रशासन द्वारा जनहित के लिए सभी जरुरी कदम उठाकर जरुरी व्यवस्थाएं की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here