भारत में आज लॉन्च होगी 2023 Hyundai Verna, एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी ये कार

2023 Hyundai Verna Launch : सेडान हुंडई वरना कार का इंतजार करने वालों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि आज यानि 21 मार्च को Hyundai Verna कार लॉन्च होने वाली है। फिलहाल, कंपनी द्वारा कार की कीमत और फीचर्स के बारे में ऑफिशियली अभी तक कुछ भी नहीं बताया गया है लेकिन हाल ही कुछ समय पहले इसके डिटेल्स लीक हो गए थे। तो चलिए आपको बताते हैं इस नई कार के एडवांस फीचर्स, खासिअत विस्तार से…

भारत में आज लॉन्च होगी 2023 Hyundai Verna, एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी ये कार

2023 Hyundai Verna की खासिअत

हुंडई वरना में कई रोचक फीचर्स होंगे जैसे कि एक 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले। इसके अलावा, गाड़ी में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसे सुरक्षा फीचर्स होंगे।

वहीं, एबीएस (ABS) और ईबीडी (EBD) जैसी तकनीकी फीचर्स भी इसमें होंगे। वरना में टॉप-एंड वेरिएंट में व्यवहारिक रूप से अपने क्लास में सबसे बड़ा 10.25 इंच का फुल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर भी हो सकता है।

भारत में आज लॉन्च होगी 2023 Hyundai Verna, एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी ये कार

2023 Hyundai Verna एक्सटीरियर

कंपनी ने 2023 Hyundai Verna को एक नया स्पोर्टी लुक देने का फैसला लिया है। इसके लिए, इस सेडान में नई एलईडी डीआरएल टेल लाइट्स के साथ हॉरिजेंटल एलईडी पोशिंग दिए गए हैं। इससे इसकी अलग और धमाकेदार लुक आता है। इसके अलावा, कंपनी ने नए एयर डाम, साइड स्कर्ट्स, और बॉल्ड एलॉय व्हील्स के साथ इसकी अलग लुक बढ़ाने की कोशिश की है।

2023 Hyundai Verna इंटीरियर

Hyundai ने इसके इंटीरियर में भी कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं जो इसे और अधिक आकर्षक बनाते हैं। इस नई सेडान कार में लीक हुई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इसमें नई डायमंड पैटर्न स्टिचिंग वाली सीटें, नई डोर पैडल, बेहतर डैशबोर्ड, डूर ट्रिम, और कंसोल दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ ही, नई Verna में एयर प्यूरिफायर टेक्नोलॉजी भी होने की उम्मीद है जो कार के इंटीरियर में फ्रेश एयर को सुनिश्चित करती है।

2023 Hyundai Verna का इंजन

हुंडई कंपनी इस नए 2023 Verna Sedan के इंजन में बदलाव देखने को मिलेगा। इसमें दो 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिए जाएंगे। एक नैचुरली एस्पिरेटेड होगा तो वहीं दूसरा टर्बो यूनिट होगा। नैचुरल एस्पिरेटड इंजन 115 एचपी की शक्ति उत्पन्न करेगा जबकि टर्बो इंजन 160 एचपी की पॉवर वाला होगा।

इन दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। नैचुरल एस्पिरेट इंजन में CVT और टर्बो-पेट्रोल का ऑप्शन मिलने की उम्मीद है।

भारत में आज लॉन्च होगी 2023 Hyundai Verna, एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी ये कार

2023 Hyundai Verna में होंगे 6 एयरबैग

नई हुंडई वर्ना में 6 एयरबैग होंगे जो गाड़ी की सुरक्षा को बढ़ाएंगे। इसके अलावा, इको, नॉर्मल और स्पोर्ट जैसे तीन ड्राइविंग मोड्स मिलेंगे। कार में एबीएस, वीएसएम, ट्रैक्शन कंट्रोल और ईबीडी भी होगा जो सुरक्षा के लिए और सुविधाओं को बढ़ाने के लिए मददगार होंगे। इसमें 10.25 इंच का फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा जिससे अधिक सुविधा और बेहतर अनुभव मिल सकेगा।

2023 Hyundai Verna की अनुमानित कीमत

वरना 2023 कार की कीमत और फीचर्स के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी अनुमानित कीमत लगभग 9 लाख से शुरू होकर 15 लाख तक हो सकते हैं।

हालांकि, इस नई कार में कुछ नए फीचर्स जैसे कि डायमंड क्यूट स्टाइल क्रोम ग्रिल, न्यूज़ एलईडी हेडलाइट्स, नए एलईडी टेल लाइट्स, एक्सटीरियर के लिए नए एलॉय व्हील्स आदि शामिल हो सकते हैं।

इसके अलावा, इस कार में इंजन और ट्रांसमिशन की भी सुधार किए जा सकते हैं, जिससे इसकी फ्यूल एकोनॉमी भी बेहतर हो सकती है।

भारत में आज लॉन्च होगी 2023 Hyundai Verna, एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी ये कार

Hyundai Verna 2023 ऑडियो सिस्टम

नई Hyundai Verna 2023 में BOSE ऑडियो सिस्टम मिलेगा जिसमें 8 स्पीकर शामिल होंगे। यह सिस्टम उच्च गुणवत्ता वाली संगीत अनुभव के लिए डिज़ाइन किया गया है।

Top कंपनियों में से एक Hyundai Motor

बता दें कि हुंडई मोटर कंपनी ने भारत में कई सफल मॉडल लॉन्च किए हैं, जिनमें से कुछ हैं Santro, i10, Grand i10, Elite i20, Creta, Venue और Verna। ये सभी मॉडल भारत में बहुत ही लोकप्रिय हैं और इनमें से कुछ मॉडल वर्तमान में भारत में सर्वश्रेष्ठ बिक्री वाली कारें हैं। हुंडई कंपनी ने अपनी भारत में उपस्थिति को बढ़ाने के लिए नए मॉडलों की लॉन्चिंग के साथ-साथ भारत में निवेश भी किया है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News