मध्य प्रदेश के एयरटेल यूजर्स के लिए बुरी खबर, कंपनी बंद करेगी 3जी सेवा

4185

भोपाल।  भारती एयरटेल ने अपने ३जी यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक कंपनी अपनी ३जी सेवा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बंद करने जा रही है। कंपनी ने बताया है कि उसने  L2100 तकनीक दोनों प्रदेश में शुरू करदी है। अब दोनों राज्य में एयरटेल के यूजर्स इस सेवा का लाभ नहीं उठा सकेंगे। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि वह अपने टू जी यूजर्स के लिए सेवा जारी रखेगी। 

कंपनी का कहना है कि उसने 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड में अपने स्पेक्ट्रम को फिर से शुरू किया है ताकि दोनों सर्कल में अपने 4 जी नेटवर्क को मजबूत किया जा सके। कंपनी का कहना है कि री-फार्मिंग से 4 जी नेटवर्क को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी और यह इमारतों, घरों, कार्यालयों, मॉल और बाहर के क्षेत्रों को कवर करने में मदद करेगा, विशेष रूप से 4 जी स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए जो शहरी क्षेत्र में और शहर के बाहरी क्षेत्र में सर्विस का उपयोग कर सकेंगे। 

एयरटेल ने खुलासा किया है कि 3 जी पर सभी ग्राहकों को विधिवत सूचित किया गया है और अपने हैंडसेट / सिम को अपग्रेड करने का अनुरोध किया गया है। 3 जी ग्राहक जो अभी तक अपने हैंडसेट / सिम को अपग्रेड करना चाहते हैं, उन्हें उच्च-गुणवत्ता की वॉयस सेवाओं तक पहुंच मिलती रहेगी। धर्मेंद्र खजुरिया, सीईओ- मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़, भारती एयरटेल ने कहा: “4 जी स्पेक्ट्रम को लगाना हमारे ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ 4 जी अनुभव के साथ गुणवत्ता वाले ग्राहकों की सेवा पर ध्यान केंद्रित करने की हमारी राष्ट्रीय रणनीति के अनुरूप है। भारत में स्मार्टफोन पारिस्थितिकी तंत्र वर्तमान में एक ऐसे दौर से गुजर रहा है जहां केवल 4 जी को अपनाना भारी पड़ता है और हम अपने ग्राहकों के बदलते परिवेश और सुविधा के साथ पूरी तरह से जुड़ गए हैं। ”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here